विशेष

जब कंडक्टर बस में बोलने लगा फटाफट अंग्रेजी, यात्रियों को सिखाई बात सुनकर आप भी करेंगे तारीफ

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है, जहां पर रोजाना ही कोई ना कोई वीडियो वायरल होता रहता है, जिसमें से कुछ वीडियो मजेदार होते हैं, तो कुछ भावुक कर देने वाले भी होते हैं। वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान हो जाता है। इसी बीच एक बस कंडक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बस कंडक्टर चलती हुई बस में फटाफट अंग्रेजी बोलता नजर आ रहा है, जिसे सुनकर यात्री चकित हो जाते हैं।

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं रोजाना ही बहुत सारे लोग बस की सवारी करते हैं, जब भी कोई सवारी बस में चढ़ती है, तो कंडक्टर सीधे टिकट के लिए पैसे मांगने लगता है लेकिन क्या आप लोगों ने कभी ऐसा बस कंडक्टर देखा है, जो ना सिर्फ फटाफट अंग्रेजी बोलता है बल्कि लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक भी करता है।

जी हां, इन दिनों एक बस कंडक्टर का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह लोगों को गुटखा का सेवन ना करने की सलाह देता नजर आ रहा है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक बस कंडक्टर अपनी ड्रेस पहने हुए चलती बस में स्पीच देना शुरू करता है। पहले तो वह हिंदी में बोलता है फिर बीच में अंग्रेजी में बोलने लगता है। वहीं सामने बैठे सभी सवारी हैरान हो जाते हैं।

बस कंडक्टर ने जागरूकता भाषण से यात्रियों को कर दिया चकित

दरअसल, जो वीडियो सामने आया है, उस वीडियो के कैप्शन के अनुसार यह मामला अरुणाचल प्रदेश स्थित तिरप जिले के खोंसा इलाके का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बस कंडक्टर ने अपने बस में यात्रा के दौरान जागरूकता भाषण से यात्रियों को चकित कर दिया। उसने यात्रियों को सोचने पर मजबूर कर दिया कि आखिर वह आसपास गंदगी क्यों फैलाते हैं।

आप इस वीडियो में बस कंडक्टर को कहते हुए यह सुन सकते हैं कि “अगर आप अपने देश भारत को बदलना चाहते हैं और इसे स्वच्छ बनाना चाहते हैं, तो इसकी शुरुआत आपसे और मेरे साथ होनी चाहिए।” वीडियो में देखा जा सकता है कि बस में बैठे हुए यात्री भी बस कंडक्टर की बातें बड़े ही ध्यान से सुनते नजर आ रहे हैं।

वीडियो हो रहा जमकर वायरल


आपको बता दें कि इस वीडियो को Dimapur 24/7 नाम के फेसबुक अकाउंट द्वारा साझा किया गया है। जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो 3 मिनट 20 सेकेंड का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बस कंडक्टर अपनी सीट से खड़े होकर लोगों को स्वच्छता रखने की अपील करता हुआ नजर आ रहा है। इस वीडियो को लाखों लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं हजारों लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट करते हुए यह लिखा है कि “उन्हें अरुणाचल का मंत्री बनाएं कंडक्टर नहीं। मुझे लगता है कि उनमें समाज को बदलने की क्षमता है। वे कहते हैं कि अगर कोई आदमी छोटे-छोटे कामों को ईमानदारी से करने में सक्षम है, तो उसे बड़े काम करने के लिए भी मजबूर किया जा सकता है। उसे हर हाल में भाग्य की कामना करें।” और भी कई यूजर अपनी प्रतिक्रिया इस वीडियो पर दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button