अजब ग़जब

4 बच्चे, 2 महिलाएं कुल 7 लोग मोटरसाइकिल पर बैठे और फिर सड़क पर ऐसे दौड़ाई बाइक, Video वायरल

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं यातायात नियमों के मुताबिक बाइक पर दो से ज्यादा सवारी होने पर ट्रैफिक पुलिस उसके लिए चालान काट देती है लेकिन इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको इन बातों से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। अक्सर देखा गया है कि बाइक पर दो की बजाय तीन या उससे भी ज्यादा लोग बैठकर घूमते रहते हैं। ऐसी स्थिति में जब ट्रैफिक पुलिस इन लोगों को पकड़ती है, तो उन्हें जुर्माना भी भरना पड़ता है। कई बार तो नियम का उल्लंघन करने पर जेल भी जाना पड़ जाता है।

इसके बावजूद भी लोग बहुत लापरवाह होते हैं। उन्हें इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि 7 लोग एक ही परिवार से एक मोटरसाइकिल पर सवार होते हुए नजर आ रहे हैं। जैसे ही इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोगों के बीच बहस छिड़ गई है।

बाइक पर ऐसे बैठे 7 लोग

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सड़क के किनारे बाइक रोके हुए खड़ा दिखाई दे रहा है। उसके पास में ही 4 बच्चे और 2 महिलाएं हैं, जो बारी-बारी से मोटरसाइकिल पर बैठ जाते हैं यानी कि बाइक पर पूरे 7 लोग लटक लेते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यक्ति अपने आगे बाइक पर दो बच्चों को बैठा लेता है। इसके बाद उस शख्स के पीछे एक महिला बैठती है और उसकी गोद में भी एक बच्चा बैठता है।

इसके बाद एक और महिला बाइक के सबसे पीछे हिस्से पर बैठ जाती है और वह एक बच्चे को अपनी गोद में ले लेती है यानी 4 बच्चे, दो महिलाएं और एक आदमी यानी बाइक पर कुल 7 लोग बैठ जाते हैं। वीडियो में यह भी देख सकते हैं कि ना तो बाइक सवार शख्स और ना ही महिलाएं व बच्चे हेलमेट पहने हुए हैं। और सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि सामने सड़क से बस समेत भारी वाहन तेज रफ्तार से दौड़ रही हैं। इस वीडियो को देखने के बाद लोग काफी हैरान हो रहे हैं और अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वीडियो हो रहा जमकर वायरल

दरअसल, इस वीडियो को ब्यूरोक्रेट सुप्रिया साहू द्वारा ट्विटर पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो को 3.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं। कई सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे हैं, जिन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे लोग यातायात नियमों का उल्लंघन करके अपनी जान जोखिम में डाल रहे थे। जबकि अन्य ने तर्क दिया कि उन्होंने उचित परिवहन सुविधाओं की कमी की वजह से इसका सहारा लिया।

इस वीडियो को देखने के बाद एक सोशल मीडिया यूजर ने इस पर कमेंट करते हुए यह लिखा कि “एक दोपहिया वाहन में 7 व्यक्ति। दुपहिया वाहन फिसला तो बच्चों का क्या होगा? दोपहिया वाहन के मालिक व सवार को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button