विशेष

फ्लाइट में रोने लगी बच्ची तो स्टाफ ने गोद में उठाकर कराया शांत, दिल छू लेगा ये वायरल Video

लोग ज्यादातर हवाई जहाज का इस्तेमाल एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए करते हैं क्योंकि इससे उन्हें एक जगह से दूसरी जगह जाने में जल्दी मदद मिलती है। वैसे देखा जाए तो फ्लाइट में यात्रा के दौरान कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने बच्चों को लेकर सफर करते हैं। हालांकि, कुछ बच्चों को प्लेन में सफर करना पसंद नहीं होता है और वह फ्लाइट में ही रोने लगते हैं। छोटे बच्चों के साथ फ्लाइट में सफर करना कितना मुश्किल होता है, यह बात जिनके छोटे बच्चे हैं, उनसे पूछिए।

फ्लाइट में कहीं चल-फिर नहीं पाना, कान बंद हो जाना या फिर घूमने जैसी समस्याएं बड़ों को होती हैं तो वह खुद का ध्यान किसी तरह बांट लेते हैं। लेकिन बच्चे ऐसा नहीं कर पाते। इसी वजह से वह फ्लाइट में सफर के दौरान रोना शुरू कर देते हैं। हाल ही में कुछ ऐसा ही एक पिता के साथ हुआ, जो अपनी बच्ची के साथ फ्लाइट में सफर कर रहा था। जब बच्ची रोने लगती है तो उसे नींद दिलाने व शांत रखने के लिए एक मेल स्टॉफ मेंबर आता है और उसे गोद में उठाकर चुप कराता है।

बच्ची को कंधे पर टांगे नजर आया फ्लाइट अटेंडेंट

वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्लाइट अटेंडेंट बच्ची को अपने कंधे पर टांगे ले जाते नजर आ रहा है। बच्ची भी शांत होकर उसके कंधे से टेक लगाए इधर उधर देख रही है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फ्लाइट कर्मी विमान की सीटों के बीच बने रास्ते में बच्ची को टांगे हुए ले जाता नजर आ रहा है। दरअसल। इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर जीवन वेंकटेश ने 7 अगस्त को इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जो अब काफी तेजी से वायरल हो गया है।

वेंकटेश ने वीडियो को पोस्ट करते हुए यह लिखा “एयर इंडिया के स्टाफ की ये उदारता देखकर बहुत अच्छा लगा। मेरी बेटी फ्लाइट में रो रही थी मगर ये हैरानी की बात है कि जब उस शख्स ने बच्ची को अपनी गोद में लिया तो वो शांत हो गई। टाटा द्वारा कंपनी को टेकओवर किए जाने के बाद काफी कुछ एयर इंडिया में बदल गया है।” इसी के साथ जीवन वेंकटेश ने बाद में कैप्शन में जोड़ा कि उन्हें फ्लाइट अटेंडेंट मिल गया है। उन्होंने नील मैलकम नाम के फ्लाइट कर्मी को टैग कर आभार व्यक्त किया।

वीडियो हुआ जमकर वायरल

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jeevan Venkatesh | JWA (@jeevan_jwa)


आपको बता दें कि यह वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को 22 लाख से भी ज्यादा लोगों द्वारा देखा जा चुका है। वहीं इस वीडियो को 2 लाख 61 हजार से भी ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। इस वीडियो को देखने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स कमेंट कर अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस वीडियो ने हर किसी का दिल जीत लिया है।

एक यूजर ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “ये दिल छू लेने वाला वीडियो है और फ्लाइट कर्मी बेहद उदार दिल का है।” वहीं एक अन्य यूजर ने यह कहा कि “कैबिन क्रू हमेशा कोशिश करते हैं कि वो यात्रियों को घर जैसा मेहसूस कराएं, शख्स को सैलूट।” वहीं एक और यूज़र ने यह कहा कि “उन्हें ये सब करना जरूरी नहीं है मगर वो फिर भी ऐसा करते हैं, ये काफी बड़ी बात है, शख्स की तारीफ होनी चाहिए।” इसी तरह से लगातार कई लोग कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button