बॉलीवुड

शत्रुघ्न सिन्हा ने नहीं स्वीकार किया था अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी का न्योता, एक्टर ने बताया वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन मौजूदा समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। यह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे हैं। अभिषेक बच्चन उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं, जिनका बॉलीवुड इंडस्ट्री से गहरा रिश्ता जुड़ा हुआ है। अभिषेक बच्चन ने फिल्मी दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

भले ही उनकी कई फिल्में फ्लॉप साबित हुईं लेकिन अभिषेक बच्चन ने अपनी दमदार एक्टिंग के बल पर दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। वैसे देखा जाए तो अभिषेक बच्चन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ पर्सनल जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में छाए रहते हैं। फिलहाल, वह अपनी निजी जिंदगी में काफी खुश हैं। उनके खुशहाल जीवन में उनकी पत्नी और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन एक अहम भूमिका निभाती हैं।

आपको बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की शादी बॉलीवुड की सबसे आलीशान शादियों में से एक रही है। अभिषेक बच्चन की शादी पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय के साथ साल 2007 में काफी धूमधाम के साथ संपन्न हुई। इस शादी को बेहद प्राइवेट रखा गया था और बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हुए कुछ चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया था।

वैसे प्राइवेसी ने फैंस के साथ-साथ तमाम बॉलीवुड सितारों को भी निराश कर दिया था। अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों और अपने खास दोस्तों को ही इस शादी में ऐश्वर्या और अभिषेक को आशीर्वाद देने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा था। वहीं बहुत से लोगों ने इनके द्वारा भेजे गए शादी के निमंत्रण पत्र को स्वीकार कर लिया तो दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने शादी के कार्ड को वापस लौटा दिया था।

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय के साथ अपनी शादी के बारे में अभिषेक बच्चन ने खुलासा किया था। यह बात 2010 की है, जब अभिषेक बच्चन ने “कॉफी विद करण” में बताया था कि उनका परिवार इसे लाइमलाइट में नहीं रखना चाहता था क्योंकि यह उस समय सही नहीं लगता था।

अभिषेक बच्चन ने बताया था कि “लोग एक बड़ा कारण भूल रहे हैं कि हमारा परिवार इसे प्राइवेट क्यों रखना चाहता था। अस्पताल में मेरी एक बीमारी दादी थी और मेरे पिता ने कहा, तुम्हें पता है, हमें वहाँ जाना और अच्छा जश्न मनाना अच्छा नहीं लगता’। ऐसे में क्या मैं किसी को आमंत्रित करना चाहता? ऐसे में क्या ऐश्वर्या का परिवार पूरी दुनिया को आमंत्रित करना चाहता? हां, हमारे माता-पिता ने कुल मिलाकर सभी का आशीर्वाद लेने के लिए एक कार्ड भेजा।”

अभिषेक बच्चन ने खुलासा करते हुए आगे यह बताया था कि ‘एक व्यक्ति को छोड़कर हर कोई ने इसे स्वीकार कर लिया था और वह एक थे शत्रुघ्न सिन्हा। उन्होंने कार्ड लौटा दिया और यह ठीक है। आप सभी को खुश नहीं कर सकते। वह एक वरिष्ठ व्यक्ति हैं और उन्हें अपनी राय रखने का अधिकार है। अगर वह इसे देखने में कामयाब नहीं हुए, और इसमें कुछ गलती है, तो हमें इसके लिए खेद है। बहुत खेद है क्योंकि इरादा किसी को चोट पहुंचाने का नहीं था।”

बताते चलें कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन 20 अप्रैल 2007 को विवाह के बंधन में बंधे थे। इस शाही शादी में दुनिया भर में सुर्खियां बटोरी थीं। इस शादी को मीडिया की लाइमलाइट से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया गया परंतु इसके बावजूद भी कई सारी फोटो सोशल मीडिया पर अब भी मौजूद हैं।

Related Articles

Back to top button