मनोरंजन

90’s के इन सितारों ने सिखाया प्यार करना, लेकिन इनकी प्रेम कहानी ही रह गई अधूरी

फिल्म जगत में ऐसे बहुत से जाने-माने सितारे हैं जिन्होंने सच्चा प्यार किया है। फिल्मों के अंदर काम करते-करते इन सितारों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था। असल जीवन में भी दर्शक इन सितारों की जोड़ियों को काफी पसंद करते थे। जब इंसान को किसी से प्यार होता है तो उसके लिए सब कुछ नया रहता है यानी इंसान को दुनिया नई-नई सी लगने लगती है, लेकिन जब कोई इंसान सच्चा प्यार करें और वह अपने प्यार दूर हो जाए तब जिंदगी पूरी तरह से मायूस हो जाती है। इंसान को ऐसा लगता है कि इस संसार में उसका कोई भी नहीं है। इंसान अपने आप को काफी अकेला महसूस करने लगता है। आज हम आपको 90 के दशक के कुछ सितारों की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिन्होंने सिखाया था कि प्यार कैसे होता है, लेकिन इनकी खुद की प्रेम कहानी अधूरी रह गई।

संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

एक समय था जब अभिनेता संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए थे। आपको बता दें कि संजय दत्त का पहला विवाह ऋचा शर्मा से हुआ था, लेकिन कैंसर की वजह से इनकी पत्नी की मृत्यु हो गई थी। जब संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक दूसरे के करीब आ गए थे तब इनकी नज़दीकियां किसी को भी रास नहीं आई थी। संजय दत्त एक बैड बॉय के रूप में सामने आए थे। बाद में माधुरी दीक्षित ने अपनी खुशी के लिए डॉक्टर नेने के साथ विवाह कर लिया।

दिलीप कुमार और मधुबाला

आप सभी लोग गुजरे जमाने की खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा मधुबाला को तो जानते ही हैं। यह अपने जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकीं हैं। यह दिखने में बेहद खूबसूरत थीं। ऐसा बताया जाता है कि इनकी खूबसूरती के लोग उस जमाने में पूरी तरह से दीवाने थे। फिल्म इंडस्ट्री के अंदर दिलीप कुमार और मधुबाला के प्यार के चर्चे काफी मशहूर थे। इन दोनों के प्यार का सिलसिला लगभग 7 वर्ष तक चला लेकिन मधुबाला के पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे और इनको आखिर में अलग होना पड़ा।

गुरुदत्त और वहीदा

फिल्म निर्माता और अभिनेता गुरुदत्त वहीदा से बेपनाह मोहब्बत करते थे। वहीदा के बिना गुरुदत्त फिल्म की कल्पना भी नहीं करते थे। आपको बता दें कि गुरुदत्त ने गीता रॉय से विवाह किया था। वहीदा रहमान से नजदीकियां उनकी घरेलू जिंदगी को बेरंग लगने लगी थी। तब गुरुदत्त ने दुनिया को छोड़ कर अपनी तन्हाई को गले लगा लिया था। इन्होंने कई बार अपनी जान देने की भी कोशिश की थी। अंत में यह दुनिया को अलविदा कह कर चले गए।

संजीव कुमार और हेमा मालिनी

अभिनेता संजीव कुमार अभिनेत्री हेमा मालिनी से बहुत अधिक प्यार करते थे। हेमा मालिनी भी संजीव कुमार को पसंद करती थीं, लेकिन हेमा मालिनी की जिंदगी में अभिनेता धर्मेंद्र की एंट्री हुई। जिसके बाद हेमा मालिनी धर्मेंद्र से विवाह करने का निर्णय लिया और संजीव कुमार के विवाह का प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

मीनाक्षी शेषाद्री और कुमार सानू

फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री को तो आप अच्छी तरह जानते ही हैं। यह किसी के पहचान की मोहताज नहीं हैं। बता दें कि मीनाक्षी शेषाद्री और कुमार सानू एक दूसरे से प्यार करते थे। जब यह दोनों कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रहे थे तब इन दोनों की मुलाकात “जब कोई बात बिगड़ जाए” गाने के सेट पर हुई थी और यह एक दूसरे से प्यार करने लगे थे, लेकिन जब कुमार सानू की पहली पत्नी से तलाक का मामला सामने आया तो इन दोनों की बात बिगड़ गई। मीनाक्षी शेषाद्री ने कुमार सानू से अपना रास्ता अलग कर लिया था।

Related Articles

Back to top button