धार्मिक

Rashifal 21 December: इन 4 राशियों पर भोलेनाथ रहेंगे मेहरबान, कामयाबी के बन रहे हैं योग

हम आपको सोमवार 21 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

तनाव कम होगा और चेहरे पर मुस्कान बनी रहेगी। आप आज टीम वर्क में खुद को शामिल करेंगे और जांच या किसी बात की छानबीन जैसे कामों में व्यस्त होंगे। आप अपने विचार अपने दोस्तों के आधार पर बनायेंगे। आप थोड़े मूडी और थोड़े ज्यादा ही संवेदनशील हो सकते हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका भी आपको मिल सकता है। आपके फैसले आपके सहकर्मियों के लिए फायदेमंद होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह निवेश के लिए अनुकूल समय नहीं है। कामकाज की बात करें तो जरूरत से ज्यादा काम का बोझ खुद पर न डालें, इससे आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है। आज आप अपने बजट के अनुसार ही खर्च करेंगे। भवन पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आप व्यक्तियों को मानसिक तनाव दे सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी परिचित से मिलने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी थकी और उदास ज़िंदगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। एक अहम प्रोजेक्ट जिस पर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे, टल सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। दुर्घटना अथवा चोट लगने की सम्भावना बन रही हैं। आप व्यक्तियों को संभलकर रहना होगा। परिवार के साथ अच्छे से समय बीतेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। आपने आज के लिए जो भी लक्ष्य निर्धारित किये हैं, उसे पूरा करने में सफल होंगे। सामाजिक दायरे में आप बहुत सक्रिय और सफल भी हो सकते हैं। किसी भी कठिन परिस्थिति में कई लोग आपका साथ देने के लिए तैयार रहेंगे। घर में आनंद का वातावरण होगा। कर्ज से छुटकारा मिलने की संभावनाएं हैं और नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप सोच समझकर अपने वित्तीय फैसले लेते हैं तो आपको इसका अच्छा परिणाम मिलेगा। बोलने से पहले दो बार सोचें। आप लंबी बीमारी से उबर जाएंगे। आज मानसिक रूप से आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। उर्जा से भी आप भरपूर होंगे। पैसों की स्थिति में बड़ा उछाल आ सकता है। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। खाने की आदत में बदलाव आपको गैस्ट्रिक मुद्दों से मुक्त कर देगा। कला में रूचि पैदा होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कोई नया कार्य प्रारम्भ करने की योजना बनेगी। किसी भी काम के सिलसिले में आगे बढ़ने से जरूर ध्यान से सोचें। वित्तीय लेनदेन में नुकसान होने की आशंका है। इसलिए यहां विशेष तौर पर सतर्कता बरतें। न्यायालयीन कामों में जीत मिलने के योग हैं। आर्थिक परेशानियां भी खत्म हो सकती हैं। व्यापार में आपके साझीदारों से मनमुटाव हो सकता है। आपको पता है कि नेक कामों का भविष्य में अच्छा फल मिलता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। क्रोध से करने से बचें। शांत रहने से आप आने वाली कई परेशानियों से बच सकते हैं। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे। अपने परिजनों के साथ अपना व्यवहार ठीक रखें। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। भवन पारिवारिक सुख एवं संतोष रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

शिक्षा में उन्नति होगी। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। रूठे को मनाने का प्रयास करें। आर्थिक लाभ होगा। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है आप किसी की मदद करेंगे। जिससे आपको अच्छा लगेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज संतान से सुख मिलेगा। शोक समाचार प्राप्त हो सकता है, धैर्य रखें। दौड़धूप अधिक होगी। आपको थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है तथा अनिद्रा की भी समस्या हो सकती है। छात्रों के लिए दिन शुभ है। पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान होगा। विवाद को बढ़ावा न दें। जोखिम न लें। घर-बाहर तनाव रहेगा। मेडिकल प्रोफेशन और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन नए अवसर लेकर आएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने आप को नया जीवन देने का दिन है। धन का लाभ होगा। किसी आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। स्वादिष्ट भोजन का आनंद मिलेगा। मित्रों संग घूमने का आनन्द उठाएंगे। राजनीति से सम्बद्ध लोगों का दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। छात्र उन्नति करेंगे। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे। जल्दबाजी से कार्य बिगड़ेंगे। नए विचारों से अपने जीवन में आए बदलाव को देख कर आप खुद ही बहुत खुश होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कड़ी मेहनत करनी होगी तभी आपको फल देखने को मिलेगा। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। व्यवसाय करने वालों के लिए आज का दिन प्रगतिकारक है। मीडिया और आई टी से जुड़े लोग अपने कार्यों से संतुष्ट रहेंगे। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है। व्यापारियों के लिए एक कठिन दिन होगा क्योंकि सौदे से संबंधित कुछ असहमति होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। अपनी रचनात्मकता और ऊर्जा को सही जगह पर निवेश करें क्योंकि इससे आपको नाम और प्रसिद्धि मिलेगी। पॉलिटिक्स के लोग अपने कार्यों से अपने उच्च नेताओं को खुश रखेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन भाग्यवृद्धि कारक है। संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। धैर्य आपको पुरस्कृत करेगा।

आपने Rashifal 21 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हथेली पर इन चिन्हों का होना माना जाता है शुभ, बेहद ही किस्मत वाले होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

Related Articles

Back to top button