अजब ग़जब

विदेशी कपल को ये इंडियन डिश इतनी पसंद आई कि रख दिया बेटी का नाम, अब लोग लेने लगें मजे

भारतीय व्यंजनों का स्वाद विदेशियों को को भाता है, ये तो सब जानते हैं। पर कोई इंडियन डिश किसी फिरंगी को इतनी पसंद आ जाएगी कि उसे वो अपने बच्चे का नाम बना डालेंगे.. ये तो शायद ही किसी ने सोचा होगा। पर असल में ऐसा ही किया है ब्रिटेन के एक कपल ने जिन्होनें अपने बेटी का नाम भारत के एक लज़ीज व्यंजन पर रख लिया है।अब आप सोच रहें है कि ऐसा क्या नाम रख लिया फिरंगियों ने तो बता दें कि इस कपल ने अपने बच्चे का नाम ‘पकोड़ा’ (Baby named Pakora) रखा है।

जी हां, वहीं पकोड़ा जिसे चाय के साथ हम सब इन्जॉय करते हैं.. हम भारतीयों के लिए तो ये आम डिश है। लेकिन ब्रिटेन के इस कपल को ये डिश इतनी पसंद आई है कि इसे बच्ची का नाम ही रख लिया है। ऐसे में अब बच्ची का ये नाम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। क्योंकि इसकी खबर को खुद उस रेस्ट्रा ने शेयर किया है, जहां ये कपल अपना फेवरेट फूड ‘पकोड़ा’ इन्जॉय करने जाते थे।

बीवी को पसंद था पकोड़ा इसलिए रख लिया बच्ची का नाम

दरअसल, आयरलैंड के न्यूटाउनऐबी शहर का एक फेसम रेस्टोरेंट है.. कैप्टन टेबल, उसी ने ये खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। रेस्टोरेंट ने उस बच्ची की तस्वीर के साथ ही एक बिल की फोटो भी शेयर की है। इसमें कस्टमर के कॉन्टैक्ट डिटेल में ये लिखा गया है कि ‘मेरी बीवी ने अपनी न्यूबॉर्न बेबी को पकोड़ा कह कर पुकारा है, जोकि कैप्टन टेबल में उसकी फेवरिट डिश रही है’। ऐसे में जैसे ही ये पोस्ट (Baby named Pakora) सोशल मीडिया पर सामने आई देखते ही देखते वायरल होने लगी।

सोशल मीडिया पर लोग जमकर ले रहे हैं मजे

ऐसे में ब्रिटिश कपल की ये हरकत और बच्ची का नाम सोशल मीडिया पर खूब चर्चा पा रहा है। लोग इस पर अलग–अलग तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा है, ‘अरे ये तो पकोड़ा की तरह ही क्यूट दिख रही है’। जबकि एक ने लिखा है, ‘अच्छा है अब इसकी बहन का नाम समोसा रख लेना’। वहीं एक यूजर लिखती है कि, ‘मेरे दो प्रेग्नेंसी के दौरान मेरे पसंदीदा चीजें केला पॉप्सिकल और तरबूज रहे हैं, पर शुक्र है मैने अपनी सेंस से काम लिया और बच्चों का नाम खाने की चीजों पर नहीं रखा।

Related Articles

Back to top button