मनोरंजन

अपनी बहनों को देख इन एक्ट्रेस ने रखा साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम, लेकिन हो गए फ्लॉप

साउथ फिल्म इंडस्ट्री, किसी एक्ट्रेस के करियर को उड़ान देने के लिए अब तक सबसे अच्छी साबित हुई है। दीपिका और ऐश्वर्या जैसी बॉलीवुड की एक्ट्रेस ने साउथ सिनेमा से ही अपने करियर की शुरूआत की है। लेकिन कहते हैं कि लाइफ में सफलता का कोई सीधा फॉर्मूला नहीं है, बल्कि असल में काबिलियत और किस्मत ही काम आती है। इसका सटीक नमूना हैं साउथ की वो एक्ट्रेस, जिन्होनें अपनी बहनों को देख साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था, पर वो उनके जैसा स्टारडम कभी नहीं पा सकी। चलिए जानते हैं साउथ की कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस बहनों के बारे में।

श्रुति हासन और अक्षरा हासन

साउथ सुपरस्टार कमल हासन की दोनों बेटियों श्रुति हासन और अक्षरा हासन ने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए इंडस्ट्री में कदम रखा। इनमें श्रुति जहां तमिल, तेलुगु फिल्मों के साथ बॉलवुड में भी अपना जलवा दिखा चुकी हैं। तो वहीं अक्षरा हासन को श्रुति के मुकाबले उतनी सफलता नहीं मिली। अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शमिताभ’ से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अक्षरा आज भी साउथ इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही हैं।

काजल अग्रवाल और निशा अग्रवाल

साउथ सिनेमा के साथ-साथ बॉलीवुड में अपने अभिनय का जौहर बिखेरने वाली काजल अग्रवाल आज भारतीय सिनेमा का जाना पहचान नाम हैं। पर वहीं उनकी बहन निशा अग्रवाल जिसने काजल को फॉलो करते हुए एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, आज भी साउथ सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

नगमा और ज्योतिका

नगमा और ज्योतिका ये दोनो बहनें साउथ सिनेमा का जाना पहचान नाम हैं। पर जहां नगमा ने साउथ से निकलकर 90 के दशक में बॉलीवुड में डंका बजाया तो ज्योतिका साउथ सिनेमा तक ही सीमित रह गईं। हालांकि बॉलीवुड में उनकी भी एक फिल्म आई थी नाम था ‘डोली सजा के रखना’। लेकिन न तो ये फिल्म कुछ खास कमाल कर पाई और न ही ज्योतिका।

संजना घलरानी और निक्की घलरानी

बता दें कि एक्ट्रेस संजना घलरानी और निक्की घलरानी दोनों बहनें हैं। इनमें संजना जहां कन्नड़ सिनेमा में अपना मुकाम बना चुकी हैं तो वहीं निक्की अभी भी अपनी बहन की जैसी स्टारडम पाने के लिए स्ट्रगल कर रही हैं।

आरती अग्रवाल और अदिति अग्रवाल

इस लिस्ट में साउथ एक्ट्रेस आरती अग्रवाल और अदिति अग्रवाल का नाम भी शामिल है। गौरतलब है कि आरती अग्रवाल तेलुगु सिनेमा में नामचीन सितारों चिरंजीवी और नागार्जुन के साथ काम कर चुकी हैं, जबकि छोटी बहन अदिती अग्रवाल को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में उतना मौका नहीं मिला। मालूम हो कि आरती अग्रवाल का निधन 2015 में मात्र 31 साल की छोटी से उम्र में हो गया था।

भानुप्रिया और शांति प्रिया

भानुप्रिया तमिल-तेलुगु फिल्मों में काम कर साउथ सिनेमा में एक खास मुकाम बना चुकी हैं। भानुप्रिया को देख उनकी बहन शांतिप्रिया ने भी सिनेमा में कदम रखा पर उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और वो भानुप्रिया जैसी सफल नहीं हो सकी। मालूम हो कि शांतिप्रिया ने अक्षय कुमार की डेब्यू फिल्म सौगंध से हिंदी सिनेमा में कदम रथा था पर यहां भी उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली।

राधिका और निरोशिका

हिंदी फिल्म नसीब अपना-अपना में नजर आने वाली एक्ट्रेस राधिका ने साउथ में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। 80 के दशक से लेकर आज भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सक्रीय हैं। जबकि उनकी बहन निरोशिका उनके नक्शे कदम पर चलने के बावजूद कुछ खास न कर सकी।

Related Articles

Back to top button