अजब ग़जबसमाचार

एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान पति बोला.. ‘मेरी बीवी के बैग में बम है’, फिर जो हुआ वो बन गया सबक

पत्नियो को लेकर पति का मजाक तो आज आम बात है, सबसे अधिक चुटकुले पतियों के इन्ही मजाक पर बनते हैं। लोग शायद इस पर ऐतराज भी न करें पर एक पति का अपनी पत्नी को लेकर किया गया छोटा सा मजाक अब उसके और उसके परिवार के लिए बड़ी सबक बन चुका है। जी हां, बता दें कि हाल में एक ऐसा वाकया सामने आया है, जहां एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान पति ने मजाक में अपनी बीवी के बैग में बम रखने (bomb in bag prank) की बात कर दी। ऐसे में एयरपोर्ट सुरक्षा विभाग ने उसके साथ जो किया वो शायद पूरी जिंदगी उसे याद रहे।

बम होने की बात सुन एयरपोर्ट सुरक्षाविभाग आ गया सकते में

दरअसल ये मामला एमपी के इंदौर से सामने आया है, जहां इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार, 5 सितम्बर की रात एक परिवार अपनी फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंचा था। इस परिवार में पति- पत्नी और एक बच्ची थे, जिसमें से पति ने सुरक्षा जांच की दौरान चुहलबाजी करते हुए अपनी पत्नी के बैग में बम रखने की बात कर दी। फिर क्या था.. ये सुनते ही वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों के कान खड़े हो गए और उन्होनें इस परिवार को अलग ले जाकर पूछताछ और तलाशी की। साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल अपने वरिष्ठों की इस बात की सूचना दी।

माफीनामा के बाद परिवार को मिली एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति

अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सीवी रवींद्रन ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि परिवार के मुखिया द्वारा ऐसी बात सुनने के बाद वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने इस परिवार को उड़ान में सवार होने से रोक दिया और फिर उनकी अलग से तलाशी ली गई।

हालांकि उनकी तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला, वहीं पूछताछ में उस व्यक्ति ने बताया कि उसने बैग में बम होने की बात मजाक में कह दी थी। ऐसे में हवाई अड्डे की सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के अधिकारियों ने उस व्यक्ति से माफीनामा लिखवाया और फिर इसके बाद ही परिवार को एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति दी गई।

कुलमिलाकर पति के एक छोटे से मजाक (bomb in bag prank) ने उस रात उनके परिवार की फ्लाइट छुड़वा दी, इतना ही नहीं उन्हें घंटों एयरपोर्ट सुरक्षाविभाग की पूछताछ और कार्यवाही का सामना करना पड़ा। जाहिर ये उस व्यक्ति के लिए एक बड़ी सबक साबित हुई होगी और आगे से शायद ही वो ऐसा मजाक फिर कभी करे।

Related Articles

Back to top button