बॉलीवुड

जानिए मलाइका -अरबाज की दिलचस्प लव स्टोरी, इस कारण रिश्ते में आ गई थी दरार

फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा का रिश्ता कभी ऐसा था जब दोनों के लिए एक-दूसरे का बिना रहना भी मुश्किल हो गया था। अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की दिलचस्प केमिस्ट्री को लोगों द्वारा बेहद पसंद किया जाता था, यह जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ हर पेपर पर चर्चा में रहती थी। लेकिन आखिर दोनों के बीच ऐसा क्या हुए जिसके कारण दोनों हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गए। तो आइए जानिए इस जोड़ी की पहली मुलाकात कैसे हुई यानी लव स्टोरी के बारे में खास और साथ ही आपको बताएंगे कि आखिर इस जोड़ी के टूटने की असली वजह क्या थी।

मलाइका-अरबाज की पहली मुलाकात

इन दोनों सितारों की पहली मुलाकात बेहद दिलचस्प रही। दरअसल, दोनों की पहली मुलाकात साल 1993 में एमआर कॉफी के एक कमर्शियल शूट के दौरान हुई थी। लेकिन दोनों को ही इस बात की खबर ही नहीं रही की कैसे शूटिंग खत्म होते-होते ये दोनों एक-दूसरे के इश्क में पड़ गए। बताते चलें कि उस वक्त मलाइका महज 18 साल की थीं और उससे पहले ही कमर्शियल पर उन दिनों जमकर बवाल भी हुआ था, जिसकी वजह इसकी बोल्ड अप्रोच थी। लेकिन यह बवाल इन दोनों स्टार को एक-दूसरे के करीब ले आएगा ये किसे पता था। जी हां, उस बवाल के बीच दोनों की नज़दीकियां और भी बढ़ गईं थीं।

परिवार नहीं था शादी को तैयार

फिल्म इंडस्ट्री की हॉट मॉडल एंड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा मलयाली कैथलिक थीं, जबकि अरबाज खान एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते थे। तो यहीं से दोनों के प्यार के रास्ते में धर्म एक बड़ी दीवार बनकर खड़ी थी। एक खास इंटरव्यू के दौरान मलाइका अरोड़ा ने बताया था कि उनकी मां इस शादी के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं थी। उनकी मां हर रोज उन्हें समझाती थीं, पर मलाइका पूरी तरह से अरबाज के प्यार में दीवानी हो चुकी थीं। इस बड़ी मुश्किल का सामना करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

दो रस्मों में हुई शादी

ये खूबसूरत जोड़ी ने पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी का फैसला लिया। फिर दिसंबर 1998 में अरबाज और मलाइका शादी के बंधन में बंधे। बता दें कि इस जोड़ी की शादी दो रस्मों से हुई थी। पहले दोनों सुबह के वक्त चर्च में प्यार की कसमें खाईं तो वहीं उसके बाद शाम को दोनों ने निकाह कबूला। आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों ने शादी के 10 साल पूरे करने के बाद गोवा के चर्च में जाकर फिर दोबारा से शादी रचाई थी, और खास बात तो यह है कि यह एक सरप्राइज था जो कि मलाइका ने अपने पति अरबाज के लिए प्लान किया था।

इस कारण टूटा रिश्ता

जब अरबाज और मलाइका की जोड़ी खूब मशहूर थी उस दौरान साल 2014 में ऐसी खबरें सामने आईं जिसके बाद इस रिश्ता की नींह हिल गईं। दरअसल, इसी साल मलाइका का नाम अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ जोड़ा जाने लगा। हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि अर्जुन मलाइका से पहले सलमान खान की बहन अर्पिता को डेट कर रहे थे। लेकिन बाद में अर्जुन का नाम खुलम खुला मलाइका के साथ जोड़ा जाने लगा, जो अरबाज और मलाइका के रिश्ता टूटने की वजह बना।

Related Articles

Back to top button