विशेष

एयर होस्टेस ने खोले राज, बताया प्राइवेट जेट में यात्रा दौरान यह सब भी करते हैं अमीर लोग

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं लोग ज्यादातर हवाई जहाज का इस्तेमाल एक जगह से दूसरे देश में जाने के लिए करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें एक जगह से दूसरी जगह जाने में जल्दी मदद मिलती है। ज्यादातर लोग किराए पर प्लेंस में यात्रा करना पसंद करते हैं लेकिन दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं, जो अपने निजी विमान यानी प्राइवेट जेट के जरिए ही हवाई यात्रा करते हैं। कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जिनके पास अपने खुद के ही जेट या प्लेन होते हैं। निजी विमान के अंदर ऐशो आराम की लगभग सारी चीजें मौजूद रहती हैं।

अब आप खुद ही यह बात सोचिए कि वह व्यक्ति आम इंसान तो नहीं हो सकता है, जो यात्री विमानों से अलग, प्राइवेट जेट से यात्रा करता हो। इन विमानों के अंदर होने वाली चीजें भी आम नहीं हो सकतीं। क्या आप लोगों को पता है कि इन प्राइवेट जेट्स में यात्रा के दौरान आखिर अमीर लोग जेट में क्या करते हैं? शायद नहीं! हाल ही में एक एयर होस्टेस ने प्राइवेट प्लेन और उसमें उड़ने वाले लोगों के बारे में चौकाने वाले राज खोले हैं।

एयर होस्टेस ने खोले चौकानें वाले राज

हाल ही में एक एयर होस्टेस ने इस राज से पर्दा उठाया है कि प्राइवेट जेट के अंदर यात्रा करने वाले लोग क्या करते हैं। इसके साथ ही यह खुलासा किया है कि फ्लाइट अटेंडेंट्स को किस किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक फ्लाइट अटेंडेंट ने हाल ही में एक्सप्रेस न्यूज़ वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि वह प्राइवेट जेट और लग्जरी प्लेनों में बतौर एयर होस्टेस काम करती है। एयर होस्टेस ने खुलासा करते हुए ऐसी कई बातें बताई, जो हम और आप जैसे आम लोगों को पता नहीं होंगी।

पार्टनर को देते हैं धोखा

एयर होस्टेस ने यह बताया कि कई बार काफी अजीबोगरीब लोगों के साथ यात्रा करनी पड़ती है। कई लोग प्राइवेट जेट में अपने पार्टनर को धोखा भी दे देते हैं। वह एक बार वह अपने एक क्लाइंट और उसकी पार्टनर के साथ अमेरिका की यात्रा पर गई थी। यूरोप पहुंचने के बाद उसकी एक और प्रेमिका प्लेन में आई, जिसके साथ उसने यात्रा की। खास बात यह है कि पायलट ने पहले ही महिला को इस बारे में बता दिया था, नहीं तो वह पूछती की पुरानी लड़की कहां गई। महिला ने बताया कि उसे इस बात से बड़ी ही हैरानी हुई थी।

अंतिम संस्कार में जा रहे लोग प्लेन में कर रहे थे पार्टी

एयर होस्टेस ने बताया कि कुछ लोग प्राइवेट जेट से अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे, ऐसे में उन्होंने शराब सर्व करने को कहा, जो काफी हैरान कर देने वाला था। किसी की मौत के अंतिम पलों में शामिल होने से पहले सभी नशे में धुत थे।

पार्टी के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल होते हैं प्राइवेट जेट

फ्लाइट अटेंडेंट ने इस बात का भी खुलासा किया कि प्राइवेट जेट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल पार्टीज की वजह से किया जाता है। ज्यादा लोग अपने कुछ चुनिंदा लोगों के साथ कुछ निजी पल शेयर करने के लिए प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करते हैं।

कई अमीरों के पास हैं खुद के शानदार प्राइवेट प्लेन

महिला के द्वारा ऐसा भी बताया गया कि जब वह 5 दिन के लिए एक टूर पर गई थी, तो उसे 1.2 लाख रुपए की अभी तक सबसे ज्यादा मोटी टिप मिली। उन्होंने बताया कि अधिकांश यात्रियों का व्यवहार अच्छा होता है और उन्हें कभी कोई बुरा अनुभव नहीं हुआ। दुनिया में कई अमीर ऐसे हैं जिनके पास खुद के शानदार प्राइवेट प्लेन हैं, जो अंदर से किसी महल से कम नहीं लगते हैं।

Related Articles

Back to top button