बॉलीवुड

गुजरे जमाने की ये हिट अभिनेत्री अब इस तरह कर रहीं अपना जीवन व्यतीत, देखें तस्वीरें

हिन्दी सिनेमा जगत में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्री मौजूद हैं, जिन्होंने ना सिर्फ अपने हॉट बल्कि सिंपल सादगी भरे अंदाज से भी लाखों-करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया। आज हम आपको बताएंगे 70, 80 और 90 के दशक की मशहूर अदाकारा राखी गुलजार के बारे में खास। राखी गुलजार ने भारतीय सिनेमा जगत को शर्मीली, दाग, कभी-कभी, तपस्या जैसी कई सुपरहिट क्लासिक फिल्में दीं। आज कल अभिनेत्री राखी फिल्मी लाइमलाइट से दूर साधारण जीवन व्यतीत कर रही हैं। तो आइए जानिए आज कल फिल्मी लाइमलाइट से दूर होकर राखी गुलजार किस तरह बिता रही अपना जीवन।

करियर की शुरुआत

राखी गुलजार ने फिल्म इंडस्ट्री के टॉप स्टार्स के साथ काम किया है। इसके अलावा वह खुद अपने जमाने की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार रह चुकी हैं। बता दें कि राखी ने 20 साल की उम्र में ही अपने फिल्मी सफर की शुरुआत कर दी थी। साल 1967 में आई बंगाली फिल्म ‘बधू बरण’ में वे पहली बार पर्दे पर दिखाई दी थीं। इसके करीब तीन साल बाद साल 1970 में उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘जीवन मृत्यु’ रिलीज हुई थी।

हर किरदार में कमाया नाम

अभिनेत्री राखी गुलजार ने अपने हर किरदार में दर्शकों के दिलो पर राज किया। कभी वो अमिताभ बच्चन की प्रेमिका के रूप में नजर आईं तो कभी सेक्रेटरी और कभी मां, हर किरदार में राखी गुलजार ने फिल्मफेयर से लेकर नेशनल अवॉर्ड और पद्मश्री पुरस्कार तक राखी को सब मिला है।

16 की उम्र में शादी

आपको जानकर हैरानी होगी राखी जब 16 साल की थीं तब उनकी शादी बंगाली फिल्मों के डायरेक्टर अजय बिस्वास से हो गई थी, लेकिन उनकी ये शादी दो साल बाद ही टूट गई और दोनों एक-दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए। जिसके बाद जाकर राखी ने फिल्मों की तरफ रुक किया और फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के बारे में सोचा। फिर कहीं जाकर रेखा फिल्म ‘जीवन मृत्यु’ में नजर आईं थीं।

गुलज़ार संग मुलाकात

इसके बाद एक पार्टी के में राखी की मुलाकात मशहूर निर्देशक-गीतकार गुलजार संग हुई और पहली नजर में ही राखी गुलज़ार पर अपना दिल हार बैठीं। जिसके बाद गुलजार और राखी ने 15 मई 1973 को शादी कर ली। फिर राखी और गुलजार के घर बेटी मेघना का जन्म हुआ। लेकिन अफसोस बेटी मेघना के जन्म के एक साल बाद ही दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।

मुख्य फिल्में

राखी गुलजार की मुख्य फिल्मों में कभी-कभी, कसमे वादे, त्रिशूल, मुकद्दर का सिकंदर, दूसरा आदमी, जुर्माना, काला पत्थर आदि शामिल हैं। कभी सबके दिलों की धड़कन राखी आज बेहद बदल चुकी हैं आप भी उन्हें देखकर पहचान नहीं पाएंगे। जी हां, राखी का लुक काफी बदल गया है और कभी-कभी उन्हें किसी पब्लिक इवेंट में देखा जाता है।

इस तरह बिता रहीं वक्त

बता दें कि राखी और गुलजार की बेटी मेघना भी मशहूर फिल्म निर्देशक हैं। आजकल राखी अपना समय फॉर्म हाउस पर बिताती हैं। वे वहां फल और सब्जी उगाने का काम करती हैं। राखी को ज्यादातर नेचर के साथ रहना पसंद है। फिलहाल वह कुछ समय से मुंबई में ही रह रही हैं।

Related Articles

Back to top button