अजब ग़जब

बैंक की एक गलती से रातोंरात करोड़पति बन गई लड़की, 11 महीने में उड़ा डाले 18 करोड़ रुपए

ढेर सारा पैसा हो तो लाइफ आसान हो सकती है और जब यही पैसा बिना मेहनत किए मिल जाए तो फिर क्या कहने। जी हां, हर आम आदमी ये सपना देखता है कि काश उसके पास किसी तरह से करोड़ों रूपए आ जाते तो फिर वो अपनी सारी जरूरतें आसानी से पूरी कर लेता। एक लड़की का ये सपना बैंक की छोटी सी गलती (Bank’s Blunder) के चलते सच भी हो गया, जिसके बाद उसने चंद महीनों में अपनी सारी ख्वाहिशें पूरी भी कर ली। पर बाद में जब इस मामले का खुलासा हुआ तो फिर बैंक के साथ ही लड़की के भी पैरों तले जमीन खिसक गई और लड़की भाग खड़ी हुई।

महंगे कपड़ों और गहनों से लेकर पेंटहाउस तक खरीद डाला

दरअसल, ये वाकया सिडनी का है जहां 2 साल पहले मैकेनिकल इंजीनियरिंग की छात्रा क्रिस्टीन जियाक्सिन (Christine Jiaxin) के अकाउंट में Westpac Bank की एक गलती की वजह से £2.6 मिलियन आ गए। बात की जाए भारतीय मुद्रा में इस रकम की कीमत की तो लगभग 24 करोड़ से अधिक रुपए थे। ऐसे में 21 साल की क्रिस्टीन जियाक्सिन के लिए इतने सारे पैसों का अचानक मिलना तो किसी ख्वाब पूरे होने जैसा था। ऐसे में उसने इन पैसों से ऐशो-आराम की जिंदगी जीना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि इन पैसों के जरिए लड़की ने महंगे कपड़ों और गहनों की खरीददारी से लेकर पेंटहाउस में अपना आशियाना तक बना लिया।

11 महीने बाद जब हुआ खुलासा तो भाग खड़ी हुई लड़की

इस तरह अपने बेतहाशा खर्चों पर उसने महज 11 महीने में लगभग 18 करोड़ रूपए खर्च कर डाले। इसके अलावा उसने तकरीबन £2,500 यानि 2.3 लाख रुपए एक सीक्रेट बैंक अकाउंट्स में भी ट्रांसफर किए। इधर जब 11 महीने बाद बैंक को अपनी गलती (Bank’s Blunder) का पता चला तो उसने लड़की से पूछताछ शुरू की पर कार्यवाही पूरी होने से पहले ही लड़की भाग गई।

उसके बाद बैंक ने उसके बॉयफ्रेंड को पकड़ा तो उसके जरिए लगभग 10 करोड़ के कीमत के सामान जब्त किए। बाद में वहीं लड़की भी पकड़ में आई तो उसने पूछताछ में बताया कि उसे लगा था कि ये सारी रकम उसके मां-बाप ने उसके अकाउंट में डाली थी, इसलिए वो बेफिक्र हो कर खर्चे कर रही थी। इसके बाद लड़की को गिरफ्तार कर जेल मे डाल दिया गया।

 

Related Articles

Back to top button