अजब ग़जब

पथरी के ऑपरेशन के बहाने पति ने बेंच दी पत्नी की किडनी, चार साल तक बीवी को भनक तक न लगी

इलाज के नाम पर लोगों की किडनी चुराने वाले हॉस्पिटल के कई कारनामें अब तक सामने आ चुका हैं, पर किडनी चोरी का जो मामला (kidney stealing news) अब सामने आया है उसने तो सभी को दंग कर दिया है। क्योंकि यहां किडनी चोरी करने वाला कोई और नहीं बल्कि एक महिला का पति निकला। पति ने ऑपरेशन के बहाने अपनी बीवी की किडनी ही बेच डाली और उस बेचारी को इसकी खबर तक नहीं लगी। मामले का खुलासा 4 साल बाद जाकर हो सका.. तब मानो महिला के पैरों तलें जमीन ही खिसक गई।

पथरी के ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर से मिल निकलवा ली किडनी

दरअसल, ये मामला ओड़िशा का बताया जा रहा है जहां कोडामेटा गांव में रहने वाली रंजीता कुंडू नाम की महिला के साथ ये घटना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने 4 पहले साल 2018 में महिला को किडनी में पथरी की शिकायत हुई थी। इसके लिए उसे ऑपरेशन करना पड़ा था और इसी ऑपरेशन के दौरान उसके पति ने डॉक्टर के साथ मिलकर उसकी एक किडनी निकलवा ली। चूंकि महिला एनेस्थीसिया के प्रभाव में थी, इसलिए उसे इसके बार में पता ही नहीं चल सका, उधर उसके पति ने उसकी किडनी ब्लैक मार्केट में बेंच डाली।

महिला को स्वास्थ्य समस्या होने पर जांच में पता चली सच्चाई

महिला को हाल ही में जब कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हुई तो उसने दोबारा से जांच करवाया तो किडनी की चोरी के बारे में उसे पता चला। महिला के अनुसार उसे बीते कुछ दिनों से पेट के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत रहती थी। ऐसे में जब वो डॉक्टर से पास पहुंची तो वहां डाक्टर ने जांच कर बताया कि उसके पास एक ही किडनी है। ऐसे में जाकर महिला को अपने पति के करतूत के बारे में पता चला।

बांग्लादेशी शरणार्थी है महिला का पति, 12 साल पहले हुई थी शादी

गौरतलब है कि इस महिला का पति बांग्लादेशी है और ओड़िशा में शरणार्थी के तौर पर रह रहा था। 12 साल पहले दोनों की शादी हुई थी, जिससे उसके 2 बच्चे भी हैं। लेकिन हाल ही में 8 महीने पहले वो अपने बीवी-बच्चों को छोड़कर भाग गया था। फिलहाल महिला अपने माता-पिता के साथ ही बच्चों को लेकर रहती है। इस घटना की सूचना और महिला के बयान के आधार पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button