विशेष

पति की मौत के बाद अब 10वीं की परिक्षा दे रही है ये साउथ एक्ट्रेस, बचपन में ही छूट गई थी पढ़ाई

साउथ सिनेमा और इनके कलाकारों की चर्चा अब पूरे देश में होने लगी है। जहां इनकी फिल्मों का कंटेंट बॉलीवुड फिल्मों की कड़ी चुनौती देता नजर आ रहा है, तो वहीं इनके कलाकार भी अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में खूब आ रहे हैँ। ऐसी ही साउथ एक्ट्रेस की खबरें (South cinema story) इन दिनों सुर्खियों में है, जिन्होनें अपने बहु के साथ 10वीं की परिक्षा दी है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं मलयाली एक्ट्रेस लीना एंटनी (Malayalam actress Leena antony) की, जिन्होनें हाल ही में राज्य साक्षरता मिशन द्वारा आयोजित दसवीं की परिक्षा में भाग लिया है।

10वीं की परिक्षा दे खबरों में आईं 73 साल की मलयाली एक्ट्रेस

बता दें कि 73 साल की लीना मलयालम सिनेमा की जानीमानी एक्ट्रेस हैं, वो ‘मकल’, ‘जो और जो’ जैसी फिल्मों से सुर्खियां बटोरी चुकी हैं। गौरतलब है कि कुछ समय पहले लीना और उनके पति एल एंटनी ने मलयालम फिल्म ‘महेशिंते प्रतिकारम’ में कपल के रूप में साथ काम किया था, जिससे उन्हें काफी लोकप्रियता मिली थी। वहीं लीला एंटनी फिलहाल दसवीं की परिक्षा को लेकर चर्चाओं में है।

बताया जा रहा है कि 12 सितंबर को लीना ने राज्य सरकार द्वारा आयोजित 10वीं की परिक्षा में भाग लिया है। ऐसे में लीना के परिक्षा में भाग लेने की बात सुन मीडिया भी वहां पहुंच गई। मीडिया के सवालों के जवाब में लीना ने बताया है कि इस परिक्षा में वो लगभग 80% सवालों के जवाब दे पाई हैं। वहीं लीना का कहना है कि फिल्मों के संवादों को याद करने के अभ्यास के चलते वो इस परिक्षा की तैयारी कर पाई हैं।

पिता की मौत के बाद 13 साल की उम्र में छूट गई थी पढ़ाई

मीडिया से बातचीत में पढ़ाई के प्रति लगाव के बारे में लीना (Malayalam actress Leena antony) ने कहा कि उन्हें बचपन से ही पढ़ाई में रूचि रही है। पर 13 साल की उम्र में पिता की मौत के बाद उन्हें पढाई छोड़नी पड़ी थी और उसके बाद बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नाटकों में काम करना शुरू कर दिया था। इसके बाद फिल्मी दुनिया मे ही उनका मन लगा गया। बाद में एल एंटनी से शादी हुई और बच्चे हुए तो फिल्मों के साथ सारा वक्त परिवार के साथ बीत गया।

बहु से मिली प्रेरणा के चलते दोबारा से शुरू की पढ़ाई

पर दो साल पहले पति के निधन के बाद लीली एंटनी की बहु ने उन्हें पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। लीला अपनी बहु माया कृष्णन के मोटिवेशन और साथ के चलते ही 10वीं की परिक्षा देने के लिए तैयार हुईं। इस परिक्षा को देकर लीला ने अपने फैंस के साथ समाज को भी खास मैसेज भी दिया है कि पढ़ाई करने के लिए उम्र की कोई तय सीमा नहीं होती।

Related Articles

Back to top button