अजब ग़जब

पति को किन्नर से हुआ प्यार तो पत्नी ने भी कर लिया समझौता, अब शादी के बाद तीनों रहेंगे साथ-साथ

किन्नरों के साथ पुरूषों के संबंध और शादी के खबरें तो पहले भी सामने आ चुकी हैं, पर अब ओड़िशा से एक ऐसी खबर आ रही हैं जिसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल, ओड़िशा के शादीशुदा शख्स को एक किन्नर से प्यार होने के बाद उसकी पत्नी ने न सिर्फ दोनो को शादी रचाने की मंजूरी दे दी बल्कि अब पति-पत्नी और वो किन्नर तीनों साथ मिलकर रहने लगे हैं। जी हां, बता दें कि ये हैरान करने वाली खबर ओड़िशा के भुवनेश्वर से सामने आई है जहां एक शादीशुदा व्यक्ति की किन्नर से हुई शादी (man marries transgender) चर्चाओं में है।

दो बच्चों के पिता ने किन्नर से रचाई है शादी

बताया जा रहा है रंजन नाम का ये व्यक्ति दो बच्चों का पिता है, जो बीते एक साल से एक किन्नर के साथ प्रेमसंबंध में था। उस किन्नर से इस शख्स का लगाव इतना बढ़ गया कि इसने शादी करने की ठान ली, रही बात बीवी की तो उसने भी सहर्ष इसकी मंजूरी दे दी। जिसके बाद इस व्यक्ति ने पूरे समाज के सामने किन्नर से विवाह रचाया। इस शादी में दुल्हन पक्ष से सेबकारी किन्नर महासंघ की अध्यक्ष कामिनी ने विवाह की सारी रस्मों को पूरा कराया और इस युगल को वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। इसके बाद अब ये मामला ओड़िशा के साथ-साथ पूरे देश में सुर्खियां बना रहा है।

गैर कानूनी है शादी पर अब तक दर्ज नहीं हुआ मामला

गौरतलब है कि पहली पत्नी के रहते हुए और बिना उससे तलाक लिए हिंदू धर्म में दूसरी शादी करना पूरी तरह से गैर कानूनी है। पर यहां चूंकि इस मामले में ये शादी व्यक्ति की पत्नी की सहमती से हुई है और अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है। ऐसे में ये मामला (man marries transgender) अब तक कानूनी पचड़ों से दूर है। वहीं इस बारे में पुलिस का कहना है कि अगर इस मामले की कोई शिकायत दर्ज होगी तो उसके आधार पर एक्शन लिया जाएगा।

इस शादी से किन्नर समुदाय है बेहद खुश

वहीं इस बारे में किन्नर महासंघ की अध्यक्ष कामिनी का कहना है कि देश में ट्रांसजेंडर को लेकर लोगों के विचार बदल रहे हैं। आज कई राज्यों में एक व्यक्ति ट्रांसजेंडर से शादी कर सकता है। हालांकि यहां रंजन पहले से ही शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी थे, लेकिन इसके बावजूद इसके उसने हमारे समुदाय की एक किन्नर शादी की है। यह हमारे लिए बेहद खुशी की बात है। वैसे हमने इस शादी से पहले ही रंजन की पत्नी से बातचीत की थी, जिसके बाद इस शादी को लेकर रंजन के परिवार में सहमति बनी है। अब हमारी यही कामना है को ये परिवार आगे खुशी से रहे।

Related Articles

Back to top button