बॉलीवुड

गुटखा बेचते हैं बॉलीवुड स्टार्स और बीच में घटिया फिल्में बनाते हैं, प्रकाश झा का तंज

बॉलीवुड इंडस्ट्री इस वक्त अपने खराब कंटेंट और लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के चलते लोगों के निशाने पर हैं। ऐसे में एक तरफ जहां दर्शक बॉलीवुड फिल्मों और उनके कलाकारों के बहिष्कार की बात कर रहे हैं तो वहीं अब खुद इंडस्ट्री के लोगों ने भी इसके खिलाफ बोलना शुरू कर दिए हैं। बता दें कि गंगाजल, राजनीति जैसी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा (Filmmaker Prakash jha) ने अब बॉलीवुड स्टार्स को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मशहूर फिल्ममेकर प्रकाश झा ने कहा है कि फिल्मों का बायकॉट पहले भी होता रहा है, लेकिन अब फिल्मों में कंटेंट ही नहीं है। फिल्म में पैसा लगाकर लोग हिट कराना चाहते हैं। तंज कसते हुए झा ने कहा कि कुछ बॉलीवुड स्टार्स गुटखा बेच रहे हैं। उससे फुर्सत मिल जाती है, तो रीमेक बना लेते हैं। बता दें कि बीते कुछ दिनों में बड़े स्टार्स की फिल्में पिटी हैं.. इसमें अक्षय कुमार की तीन फिल्में औंधे मुंह गिरी तो वहीं आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को भी दर्शक नहीं मिले।

जनता ने ही उन्हें स्टार बनाया है और यही जनता उन्हें डुबो देगी

प्रकाश झा (Filmmaker Prakash jha) का कहना है की मुझे इस बात की हैरानी होती है कि फिल्म प्रोड्यूसर्स और कंटेंट लिखने वालों को भी अब यह लगने लगा है कि फिल्मों में सिर्फ बड़े स्टार्स को कास्ट कर वो उसे हिट करवा सकते हैं। प्रकाश झा के मुताबिक, फिल्म इंडस्ट्री को अब इस बात पर गंभीरता से सोचने की जरूरत है और साथ ही स्टार्स को भी समझने की जरूरत है कि जनता ने ही उन्हें स्टार बनाया है और एक दिन यही जनता उन्हें डुबो देगी।

बॉलीवुड के पास नहीं है साउथ सिनेमा की तरह ताजा कॉन्सेप्ट

इसके अलावा प्रकाश झा ने बॉलीवुड के कामकाज पर भी सवाल उठाये हैं उन्होंने कहा कि बॉलीवुड वाले अब अच्छी कहानियां लेकर नहीं आ रहे हैं। जबकि साउथ वाले लगातार एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं, ताजा कॉन्सेप्ट पर काम कर रहे हैं। ऐसी-ऐसी कहानियां लेकर आ रहे हैं, जो दर्शकों को लुभाती हैं।

प्रकाश झा ने कहा कि उन्हें समझ ही नहीं आ रहा है कि बॉलीवुड के लोग बदलना क्यों नहीं चाहते। क्या सोच रखते हैं और क्या सोचकर कंटेंट लिखते हैं। अब वो सिर्फ बड़े स्टार्स और रीमेक के जरिए दर्शकों को कंटेंट परोसने पर भरोसा रखते हैं, जबकि वो कंटेंट है ही नहीं।

अच्छा कंटेंट नहीं है तो फिल्में बनाना बंद कर देना चाहिए

प्रकाश झा ने इंडस्ट्री के कुछ बड़े स्टार्स को नसीहत देने से भी नहीं चूके। उन्होंने साफ कहा कि अगर उनके पास कोई कहानी या कंटेंट नहीं तो फिल्में बनाना बंद कर देना चाहिए। यूं दर्शकों के साथ धोखा नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा था, ‘हमारी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पहले से कहीं अधिक उदासीन और सुस्त हो चली है ऐसे में उनको ये समझना बहुत जरूरी है, टॉप स्टार्स को बिना अच्छी कहानी और कॉन्सेपट के एक्टिंग बंद कर देनी चाहिए.. उनको पहले कहानी पर ध्यान लगाना चाहिए, उन्हें अच्छी स्क्रिप्ट, अच्छे डायरेक्टर्स और अच्छे विषयों पर काम करना चाहिए फिर काम करना चाहिए, सिर्फ पैसे के दम पर फिल्म हिट कराने का फॉर्मूला बंद होना चाहिए’।

जल्द आ रही है प्रकाश झा की एक नई फिल्म

गौरतलब है कि बहुत जल्द प्रकाश झा (Filmmaker Prakash jha) की एक नई फिल्म में आ रही है, जिसमें वो एक्टिंग करते नजर आएंगे। जी हां, बता दें कि मजदूर की कहानी पर बनी फिल्म ‘मट्टो की साइकिल’ में उन्होंने लीड एक्टर की भूमिका निभाई है जो 16 सितंबर को रिलीज होगी।

Related Articles

Back to top button