मनोरंजन

रणदीप हुड्डा एक्टिंग में आने से पहले वेटर और ड्राइवर का कर चुके हैं काम, काफी संघर्ष भरा रहा जीवन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत और कठिन संघर्षों के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी सफलता प्राप्त की है। बॉलीवुड इंडस्ट्री के चमकते सितारों में अभिनेता रणदीप हुड्डा का भी नाम आता है। वर्तमान समय में यह किसी के पहचान के मोहताज नहीं है। रणदीप हुड्डा फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग और थिएटर में भी अभिनय कर चुके हैं। यह अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। रणदीप हुड्डा का जन्म रोहतक हरियाणा में हुआ था। इनके पिता जी का नाम डॉक्टर रणबीर हुड्डा है और इनकी माता जी का नाम आशा हुड्डा है। इनकी एक बड़ी बहन भी है, जिनका नाम डॉ अंजलि हुड्डा सांगवान है। इनका एक छोटा भाई है जिसका नाम संदीप हुड्डा है। रोहतक के रहने वाले रणदीप हुड्डा के संघर्ष की कहानी कुछ कम नहीं है। उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है, उसके बाद इनको अच्छा खासा मुकाम हासिल हुआ।

रणदीप हुड्डा की पढ़ाई

फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों के बीच चर्चा में आने वाले अभिनेता रणदीप हुड्डा की पढ़ाई मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ़ स्पोर्ट्स, सोनीपत, हरियाणा से हुई थी। इनको खेलो में अधिक रूचि थी लेकिन बाद में इन्होंने थिएटर और एक्टिंग की तरफ अपना रुख बदल लिया। इनका दाखिला दिल्ली पब्लिक स्कूल आर. के. पुरम नई दिल्ली में हुआ था। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के पश्चात यह मेलबर्न चले गए थे। जहां से इन्होंने मार्केटिंग में स्नातक डिग्री हासिल की है और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है।

रणदीप हुड्डा ने कभी ड्राइवर तो कभी वेटर का काम करके चलाया था अपना खर्च

रणदीप हुड्डा ने पढ़ाई के दिनों में बहुत अधिक संघर्ष किया है। पढ़ाई के साथ-साथ ये टैक्सी चलाकर और रेस्टोरेंट में वेटर का काम करके अपना खर्च निकालते थे। रणदीप हुड्डा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने अब तक कई तरह के किरदारों को बखूबी निभाया है। उन्होंने अपनी पढ़ाई सोनीपत के बोर्डिंग स्कूल से की, इसके बाद उन्होंने स्कूल प्रोडक्शन में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। जब यह अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न गए थे तब इन्होंने अपना खर्चा चलाने के लिए ड्राइवर से लेकर वेटर तक का काम किया था।

परिवार वाले डरते थे कि बॉलीवुड में जाकर भटक ना जाए छोरा

फिल्म जगत के मशहूर अभिनेता रणदीप हुड्डा के पिता रणबीर हुड्डा का शहर में निजी अस्पताल था। इनके पिताजी चाहते थे कि मेरा लड़का डॉक्टर बने। बेटे के बॉलीवुड में जाने से माता-पिता डरते थे कि कहीं हमारा लड़का भटक ना जाए। रणदीप हुड्डा को वर्ष 2002 में डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म “मानसून वेडिंग” में पहला ब्रेक मिला था उसके बाद रणबीर हुड्डा ने रामगोपाल वर्मा की “डी-कंपनी” फिल्म में काम किया है। रणदीप हुडा ने फिल्म “सुल्तान” में सलमान खान के रेसलर कोच की भी भूमिका निभाई थी।

रणदीप हुड्डा का फिल्मी करियर

अगर हम अभिनेता रणदीप हुड्डा के फिल्मी करियर की बात करें तो जब इन्होंने मीरा नायर की फिल्म “मॉनसून वेडिंग” से डेब्यू किया था तो यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी खासी साबित हुई और इस फिल्म ने अच्छी कमाई भी की थी। इसके बाद इन्होंने साहिब बीवी और गैंगस्टर, जन्नत 2, रंगरसिया, हाईवे, सरबजीत, वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई जैसी फिल्मों में काम किया है। फिल्म “बागी 2” में भी रणदीप हुड्डा को देखा गया था। बॉलीवुड के साथ-साथ इन्होंने हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम किया है।

Related Articles

Back to top button