क्रिकेट

शोएब अख्तर ने की भविष्यवाणी, बता दिया कब संन्यास ले सकते हैं विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट की दुनिया के एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे हर कोई अच्छी तरह से जानता है। यह दाएं हाथ से खेलने वाले सबसे होनहार क्रिकेटरों में से एक हैं। विराट कोहली यकीनन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं परंतु हाल ही के दिनों में उन्हें अपनी खराब फॉर्म की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। लेकिन विराट कोहली ने हाल ही में खत्म हुए 2022 एशिया कप टी20 टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) में अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल की है।

आपको बता दें कि विराट कोहली टूर्नामेंट के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में रहे हैं। उन्होंने 5 मुकाबले खेले और 2 मौकों पर नाबाद रहे। उन्होंने कुल 276 रन बनाए। उनके बल्ले से एक शतक और दो अर्धशतक निकले। वहीं एशिया कप में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शानदार 122 रन की पारी खेली। विराट का यह 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक था।

अब विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में टीम इंडिया का हिस्सा हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली से जुड़ी हुई भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया है कि विराट कोहली कब संन्यास पर विचार कर सकते हैं।

विराट ले सकते हैं संन्यास

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 के दौरान न्यूज़ वेबसाइट इंडिया.कॉम/क्रिकेटकंट्री द्वारा आयोजित एक लाइव सत्र में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली से जुड़ी एक चौंकाने वाली बात कही है। शोएब अख्तर ने कहा कि विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद छोटे प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं। शोएब अख्तर ने कहा कि कोहली अन्य फॉर्मेट में अपनी लंबे समय तक खेलने के लिए ऐसा कर सकता है। आपको बता दें कि पूर्व कप्तान T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी होंगे। उनके पास ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर खेलने का काफी अनुभव है।

हार के बाद पाकिस्तानी टीम पर बरसे शोएब अख्तर

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2022 का फाइनल हार गई। फाइनल में श्रीलंका की टीम ने शानदार खेल दिखाया और 23 रन से फाइनल मैच जीत लिया। पाकिस्तान को श्रीलंका के हाथों हार मिली। इस हार से पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर निराश हैं। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को शोएब अख्तर की आलोचना का सामना करना पड़ा। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान की हार के बारे में बात करते हुए कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और खुशदिल शाह को जमकर कोसा।

उन्होंने कहा कि “ये संयोजन काम नहीं करेगा। पाकिस्तान को तमाम चीजों के बारे में देखना होगा। फखर जमान, इफ्तिकार अहमद और खुशदिल शाह को भी अपने ऊपर विचार करना होगा। मोहम्मद रिजवान को भी ये समझने की जरूरत है कि टी20 क्रिकेट में 50 गेंदों में 50 रन करके कुछ हासिल नहीं होगा। इससे पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं होगा।”

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह। स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Related Articles

Back to top button