मनोरंजन

शमा सिकंदर का कास्टिंग काउच पर बड़ा खुलासा, बोलीं- काम के बदले ये डिमांड करते थे प्रोड्यूसर्स

मनोरंजन जगत में हर एक कलाकार को अपना करियर बनाने के लिए काफी संघर्षों से समझौता करना पड़ता है। ग्लैमरस इंडस्ट्री से जुड़ी ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। जहां कई अभिनेत्रियां खुलकर इस मुद्दे पर बोलती हैं, तो कई अभिनेत्रियां इस पर बोलने से डरती हैं। वैसे बहुत सी अभिनेत्रियां कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं। कई अभिनेत्रियां इस बारे में आवाज उठा चुकी हैं।

हाल ही में शमा सिकंदर ने भी कास्टिंग काउच को लेकर अपना अनुभव शेयर किया है। शमा सिकंदर छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं। फिल्मों से लेकर टीवी और वेब सीरीज तक, उन्होंने सभी प्लेटफार्म पर काम किया हुआ है। शमा सिकंदर ने मनोरंजन जगत की दुनिया के काले सच से पर्दा उठाया है।

फिल्म इंडस्ट्री में शमा सिकंदर का लंबा सफर रहा है। ऐसे में वह अपनी जिंदगी के कई फेज से गुजर चुकी हैं। शमा सिकंदर ऐसा मानती हैं कि आज का बॉलीवुड काफी बदल गया है। शमा सिकंदर का कहना है कि पहले प्रोड्यूसर्स का उनके प्रति रवैया सही नहीं था।

शमा सिकंदर का कास्टिंग काउच पर छलका दर्द

“बॉलीवुड लाइफ” को दिए इंटरव्यू के दौरान शमा सिकंदर ने कास्टिंग काउच पर अपना दर्द बयां किया है। एक्ट्रेस ने इंटरव्यू के दौरान यह बताया कि कई प्रोड्यूसर मुझे गलत इंटेंशन से अपना दोस्त बनाना चाहते थे। शमा सिकंदर ने कहा कि “अतीत में कुछ प्रोड्यूसर्स थे, जो मुझसे दोस्ती करना चाहते थे। मैं सोचती थी कि, अगर हम साथ में काम नहीं करेंगे तो दोस्त कैसे बन सकते हैं। मुझे लगता था कि, काम के बदले उन्हें वास्तव में सेक्स चाहिए था।”

बड़े प्रोड्यूसर्स ने की थी ऐसी हरकत

शमा सिकंदर कहती हैं कि उनके साथ उन प्रोड्यूसर्स और मेकर्स ने गलत करने का प्रयास किया जो इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम रखते हैं। अभिनेत्री ने कहा “इनमें से कुछ प्रोड्यूसर्स और मेकर्स इंडस्ट्री में काफी चर्चित थे। ये साबित करता है कि, आपमें ऐसी कोई क्षमता नहीं है जिससे आप एक महिला का दिल जीत सकें। हालांकि, कास्टिंग काउच सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि हर जगह है।”

आज के प्रोड्यूसर्स से खुश हैं शमा सिकंदर

शमा सिकंदर ने कहा कि आज कल के प्रोड्यूसर्स काफी बदल चुके हैं। एक्ट्रेस ने कहा “इंडस्ट्री बहुत बदल गया है। आज के यंग प्रोड्यूसर्स बहुत प्रोफेशनल हैं और लोगों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करते हैं। उन्हें काम के बदले सेक्स की सोच नहीं रखते हैं।”

शमा सिकंदर का करियर

बताते चलें कि शमा सिकंदर राजस्थान के मकराना शहर की हैं। शमा सिकंदर ने अपने करियर में हिंदी फिल्मों के साथ-साथ दक्षिण भारत की फिल्मों और वीडियोस में भी काम किया हुआ है। शमा सिकंदर ने अपने करियर में प्रेम अगन, मन, अंश: द डेडली पार्ट, बस्ती, धूम-धड़ाका, कॉन्ट्रैक्ट, सेक्सहॉलिक और बाईपास रोड जैसी फिल्मों और वेबसीरीज में अभिनय किया है।

साथ ही उन्होंने ये मेरी लाइफ है, बाटलीवाला हाउस नंबर 43, सी.आई.डी., जोड़ी कमाल की, पॉपकॉर्न न्यूज़ और कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। वहीं शमा सिकंदर सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी बोल्ड और ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। जो देखते ही देखते वायरल हो जाती हैं।

Related Articles

Back to top button