बॉलीवुड

अंबानी की बहु नहीं डिंपल की सौतन बनना चाहती थी टीना, राजेश खन्ना से शादी के लिए की थी हदें पार

टीना मुनीम, आज अंबानी परिवार के बहु (Tina Ambani) के रूप में जानी जाती हैं, लेकिन वहीं ये बात पूरी दुनिया जानती है कि एक वक्त था जब टीना राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी रचाना चाहती थीं। राजेश खन्ना के प्यार में टीना इस कदर पागल हो चुकी थी कि वो डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की सौतन बनने के लिए भी तैयार थी। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि टीना और राजेश खन्ना के रास्ते हमेशा के लिए जुदा हो गए। चलिए इस किस्से के बारे में आपको जरा विस्तार से बताते हैं।

टीना मुनीम और राजेश खन्ना ने एक साथ की थीं 11 फिल्में

बता दें कि दिवंगत कलाकार राजेश खन्ना का नाम कई सारी अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है, जिनमें अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) से लेकर मुमताज (Mumtaz) तक शामिल हैं। लेकिन टीना मुनीम के साथ उनके अफेयर की खबरों ने कुछ इस कदर सुर्खियां बटोरी कि गाहे-बगाहे इसकी चर्चा आज भी हो ही जाती है।

गौरतलब है कि टीना (tina ambani) और राजेश खन्ना ने एक साथ 11 फिल्में की और इन फिल्मों के दौरान ही ये एक दूसरे के काफी करीब आए थे। इस बारे में राजेश खन्ना के करीबी दोस्त और दिवगंत फिल्ममेकर सावन कुमार ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि फिल्म ‘सौतन’ के दौरान टीना मुनीम और राजेश खन्ना का अफेयर चल रहा था।

टीना से अफेयर के चलते डिंपल ने छोड़ दिया था राजेश खन्ना का घर

बताया जाता है कि टीना मुनीम और राजेश खन्ना के अफेयर की बात जब राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल को पता चली तो वह हमेशा के लिए उन्हें छोड़ चली गईं। इसके बाद टीना राजेश खन्ना के बंगले आशीर्वाद में ही रहने लगी थीं। वहीं टीना ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने अफेयर के बारे में जिक्र करते हुए बताया था कि राजेश खन्ना काफी रोमांटिक थे।

टीना का कहना था कि जब भी राजेश खन्ना टीना से लड़ते थे तो उसके बाद तोहफों से लाद देते थे। अब ये राजेश खन्ना का टीना के लिए प्यार ही था कि वो शादी के सपने संजों बैठी थी। लेकिन वहीं राजेश खन्ना, डिंपल को तलाक नहीं देना चाहते थें।

राजेश खन्ना का तलाक करा, टीना चाहती थीं अपना घर बसाना

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टीना ने राजेश खन्ना से शादी के लिए हर तरीके से उन पर दबाव बनाया लेकिन राजेश खन्ना ने इसकी हामी नहीं भरी। ऐसे में थक हार कर टीना ही राजेश खन्ना की दुनिया से चली गई। इसके साथ ही टीना ने फिल्म इंडस्ट्री से भी अपना नाता तोड़ लिया। इसके बाद टीना की जिंदगी में आए अनिल अंबानी (Anil ambani) जिनसे शादी कर कर वो देश के सबसे अमीर घरानों में से एक अंबानी परिवार की बहु बनी।

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ टीना आखिरकार बनी अंबानी परिवार की बहु

हालांकि बताया जाता है कि टीना से अनिल की शादी के लिए उनके पिता धीरूभाई (Dhirubhai Ambani) बिलकुल राजी नहीं थे। दरअसल धीरूभाई और अंबानी परिवार को टीना के फिल्मीं बैकग्राउंड से दिक्कत थी। परिवार ये नहीं चाहता था कि कोई हीरोईन उनके घर की बहू बने। पर बाद में उन्होनें बेटे की जिद के आगे हार मान ली। आज टीना मुनीम, अंबानी परिवार का अभिन्न हिस्सा बन चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button