बॉलीवुड

दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी के जीवन पर बनेगी वेब सीरीज, ये एक्ट्रेस निभाएगी मीना कुमारी का किरदार!

हिन्दी सिनेमा जगत में अपने सादगी और अभिनय से मशहूर एक्ट्रेस मीना कुमारी के जीवन से तो आप सब वाकिफ ही होंगे। अपने जमाने में मीना कुमारी लाखों-करोड़ों लोगों के दिलो पर राज करती थीं। आज भी दुनिया भर में मीना कुमारी के चाहने वाले फैंस की कोई कमी नहीं है। लेकिन आज हम मीना कुमारी के चाहने वालों के लिए एक खास खबर लेकर आए हैं। दरअसल, जल्द ही दर्शकों को मीना कुमारी के जीवन पर बनने जा रही वेब सीरीज देखने का मौका मिलेगा।

मीना कुमारी के जीवन पर बनेगी वेब सीरीज-

जानकारी के मुताबिक दिवंगत दिग्गज अभिनेत्री मीना कुमारी के जीवन पर एक नई वेब सीरीज बनने वाली है। जिसके चलते अश्विनी भटनागर की आइकॉनिक स्टार ‘महजबीन एज मीना कुमारी’ की बायोग्राफी पर आधारित इस सीरीज का निर्माण प्रभलीन कौर करेंगी। लेकिन अभी तक इस वेब सीरीज के कलाकारों और क्रू टीम को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। इसी के साथ खास बात यह है कि निर्माता वेब सीरीज के बाद इस विषय पर एक फीचर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं। इस बात का खुलासा खुद निर्माता ने किया है।

निर्माता ने कहा सपने पूरा होने जैसा-

दरअसल, निर्माता प्रभलीन कौर ने इस पर बात करते हुए कहा, ‘मेरे लिए यह एक सपने के पूरे होने जैसा है, क्योंकि मीना कुमारी के जीवन से ज्यादा सुंदर और बड़ा कुछ नहीं है। हमारा इरादा एक वेब सीरीज के साथ शुरुआत करने का है और फिर एक ऐसी अभिनेत्री पर फीचर फिल्म बनाने की योजना है, जिनके लिए ट्रेजेडी क्वीन शब्द गढ़ा गया था, हम किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हैं। वहीं परियोजना पर बात करते हुए अश्विनी भटनागर ने कहा, ‘मैं प्रभलीन जैसे प्रोडक्शन हाउस के साथ सहयोग करने के लिए खुश हूं, जो पाथब्रेकिंग कंटेंट बनाने के लिए जाना जाता है। वहीं एक बार फिर से इस वेब सीरीज के निर्माण के बाद फैंस के बीच दिवंगत दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी की सभी यादें ताजा हो जाएंगी।

मीना कुमारी की हिट फिल्में

हिन्दी सिनेमा जगत पर अपने समय में लाखों-करोड़ों लोगों के दिलो पार राज करने वाली एक्ट्रेस मीना कुमारी ने दर्शकों को अपने अभिनय से सजी कई सुपरहिट फिल्में दीं। जिसमें ‘साहिब बीबी और गुलाम’, ‘पाकीजा’, ‘मेरे अपने’, ‘बैजू बावरा’, ‘दिल अपना और प्रीत पराई’, ‘दिल एक मंदिर’ और ‘काजल’ समेत कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा मीना कुमारी को उनकी बॉलीवुड क्लासिक्स भूमिकाओं के लिए जाना जाता है।

कम उम्र में निधन

31 मार्च 1972 को जन्मी एक्ट्रेस मीना कुमारी ने महज 39 साल की आयु में ही दुनिया को हमेशा कि लिए अलविदा कह दिया। मीना कुमारी ने अपने जीवन के 33 वर्ष फिल्म इंडस्ट्री को समर्पित किए। वहीं मीना कुमारी के जीवन पर बनाई जाने वाली इस वेब सीरीज में उनके जीवन के हर पहलु को दिखाया जाएगा जिसमें उनका करियर जिदंगी से जुड़े विवाद भी शामिल होंगे। बस अब देखना होगा कि मीना कुमारी का शानदार किरदार को निभाने का किस एक्ट्रेस को मौका मिलता है।

बॉलीवुड से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंडिया फीड्स के साथ जुड़ें रहें। आप हमें सोशल मीडिया पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button