अजब ग़जब

अकाउंट में आ गए गलती से 11 हजार करोड़ रुपये, शख्स ने दिमाग लगाया और एक झटके में कमा लिए पैसे

बैंक की चूक के चलते कस्टमर के खाते में मोटी रकम आने की खबरें तो अक्सर आती रहती हैं। ऐसे में अक्सर ये पाया जाता है कि लोग गलती से आए इन पैसों को लुटा देते हैं और बाद में पकड़े जाने पर पछताते भी हैं। पर इस बार जो खबर आई है उसने तो सभी को चौंका दिया। क्योंकि एक शख्स ने बैंक द्वारा डाले गए अतिरिक्त पैसों को उड़ाया नहीं बल्कि उसके जरिए खुद ही लाखों (Gujarati man earned 5 lakh) कमा लिए। जी है न कमाल की बात.. तो चलिए आपको इस मामले के बारे में जरा विस्तार से बताते हैं।

 अकाउंट में अचानक से आ गए 11 हजार 677 करोड़ रुपये

दरअसल, ये मामला गुजरात का है जहां रमेश भाई सगर नाम के एक शख्स के डीमैट अकाउंट में 26 जुलाई की सुबह अचानक से 11 हजार 677 करोड़ रुपये आ गए। इस बात का पता जब रमेशभाई को चला तो वो समझ गए कि ये बैंक की चूक हो सकती है, लेकिन बैंक की इस चूक में उन्हें अपना फायदा नजर आ गया।

रमेशभाई ने बिना देर किए उन 11 हजार करोड़ों रुपए में से 2 करोड़ रूपए निवेश कर डाले। रमेशभाई की समझदारी काम आई और उन्हें उस निवेश से 5 लाख 65 हजार रुपये का लाभ हुआ। अब गुजरात के रमेश भाई का ये कारनामा (Gujarati man earned 5 lakh) मीडिया में सुर्खियां बना रहा है।

2 करोड़ निवेश कर कमा डाले 5 लाख से अधिक की रकम

मीडिया से बातचीच में रमेशभाई ने बताया है कि रोज सुबह वह ट्रेडिंग करने बैठते हैं। 26 जुलाई की सुबह भी वो हर रोज की तरह 9.30 पर ट्रेडिंग करने बैठे थे पर उस दिन बाजार बहुत शांत नजर आ रहा था। ऐसे में उन्होनें कुछ घंटों का इंतजार किया और इसी बीच उनकी नजर उनके मोबाइल पर पड़ी तो पता चला कि अकाउंट में 11,677 करोड़ रुपये आए हैं। रमेश भाई ने तुरंत अपना अकाउंट चेक किया तो ये पैसे उन्हें वहां भी नजर आए। थोड़ी देर के लिए उन्हें यकीन नहीं हुआ पर बाद में उन्हें लग गया कि ये पैसे बैंक की गलती के चलते आए होंगे।

रमेश भाई बताते हैं कि उन्हें बीते 5-6 सालों का उनका निवेश करने का अनुभव रहा है और इसी अनुभव का फायदा उन्हे उस रोज मिला। अभी तक उन्होनें अधिकतम 25 हजार की ही निवेश किया था, पर जब उस रोज अकाउंट में पैसे दिखे तो उन्हें लग गया कि इसका सही इस्तेमाल कैसे करना है। क्योंकि उन्हें पता था कि खाते में गलती से आए ये पैसे जल्द ही वापस चले जाने हैं। ऐसे में उन्हें तुरंत उसे निवेश में डाल दिए। यहां किस्मत ने भी रमेश भाई का साथ दिया और जोखिम पर निवेश में डाले गए पैसों से उन्हें 5 लाख से अधिक का लाभ हो गया।

उसी रोज बिहार के व्यक्ति के खाते में भी आई थी उतनी ही रकम

गौरतलब है कि उसी रोज यानी 26 जुलाई को बिहार के एक व्यक्ति के खाते में भी उतने ही रुपये आए थे पर वो इसका फायदा नहीं उठा पाया और बैंक ने वो रकम वापस ले ली। ऐसे में रमेश भाई की चतुराई की हर तरफ तारीफ हो रही हैं। आज वो स्थानीय खबरों से लेकर सोशल मीडिया की दुनिया में छा गए हैं।

Related Articles

Back to top button