अजब ग़जब

मुस्लिम ठेलेवाला सब्जियों पर पेशाब करके बेच रहा था सब्जी, Video वायरल होने के बाद जमकर हंगामा

दुनियाभर से आए दिन कई तरह के मामले देखने और सुनने को मिलते हैं, जिनमें से कुछ मामले ऐसे होते हैं, जिसे जानने के बाद हर कोई हैरान हो जाता है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के बरेली से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां पर लोगों ने एक मुस्लिम सब्जी विक्रेता को उस समय पकड़ लिया, जब वह सब्जी पर पेशाब करके बेच रहा था। लोगों ने इस शख्स का वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो को देखने के बाद इन लोगों ने शख्स के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठन मंच के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और सब्जी वाले की इस घिनौनी करतूत के लिए उसे गिरफ्तार करने की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने आईपीसी की संबंधित धाराओं में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज अरेस्ट कर लिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

इस मामले में पुलिस के द्वारा ऐसा बताया गया है कि यह घटना बरेली में कैलाश अस्पताल के पास जनकपुरी के पास की है। यहां आईपीएस अधिकारी राहुल भाटीने जानकारी दी है कि हिंदूवादी नेता दुर्गेश कुमार गुप्ता ने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी है कि शुक्रवार दोपहर लगभग 3:00 बजे एक सब्जी विक्रेता ठेले पर रखी सब्जियों पर पेशाब करता पकड़ा गया है।

बता दें कि आरोपी सब्जी विक्रेता की पहचान शरीफ खां के रूप में हुई है। वह सब्जी विक्रेता इज्जतनगर का रहने वाला है। जब सब्जी विक्रेता से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने यह बताया कि वह हिंदू आबादी वाले इलाके में सब्जियां बेचता है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठन मंच के कार्यकर्ताओं ने उसका विरोध किया। फिलहाल अब पुलिस आरोपी शरीफ को पकड़ चुकी है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 295, 269 और 270 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आरोपी ने मांगी माफी

आपको बता दें कि बरेली में सब्जी विक्रेता शरीफ के सब्जी पर पेशाब करने की घटना को लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और फिर तुरंत ही सक्रियता दिखाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जब वीडियो वायरल हुआ तो उसके बाद सब्जी विक्रेता ने अपनी करतूत के लिए माफी मांगी है और कहा है कि आगे से वह ऐसा नहीं करेगा। पुलिस ने बताया कि सब्जी वाले ने अपनी गलती मान ली है।

लेकिन इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। दुर्गेश कुमार गुप्ता ने तहरीर में कहा है कि इस सब्जी विक्रेता ने आम जनमानस के स्वास्थ्य को खराब करने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लिए ऐसा घिनौना काम किया है। इस मामले में चार लोगों ने गवाह के तौर पर अपना नाम दर्ज करवाया है। दुर्गेश कुमार गुप्ता ने थाना प्रेम नगर पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

वहीं सब्जी विक्रेता शरीफ कहां के परिवार का ऐसा कहना है कि वह बीते 35 साल से सब्जी बेच रहे हैं। उनका व्यवहार हमेशा अच्छा रहा है। इस मामले में हिंदूवादी नेता ऋतु शर्मा ने कहा कि ऐसा काम करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। बताते चलें कि बीते कुछ सालों में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, जब मुस्लिम फल और सब्जी विक्रेताओं पर पेशाब और थूक लगाकर सब्जी बेचने का आरोप लगा है।

Related Articles

Back to top button