बॉलीवुड

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी है बेहद दिलचस्प, उतार-चढ़ाव के बाद भी बना रिश्ता सफल

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का प्यार भरा रिश्ता किसी से नहीं छिपा। आज यह जोड़ी हंसी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर रही है। अपनी जिंदगी में आई हर मुसीबत का इस जोड़ी ने डट कर सामना किया। वहीं अगर प्यार सच्चा हो तो बड़ी-से-बड़ी मुसिबत का भी आसानी से सामना किया जा सकता है। तो आज हम आपको इस जोड़ी की दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताएंगे कुछ खास बातें। जिससे शायद आप भी होंगे अनजान।

ऐश्वर्या-अभिषेक की पहली मुलाकात

फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ सेट पर साल 2000 में ऐश्वर्या और अभिषेक की पहली मुलाकात हुई। इसके बाद यह जोड़ी फिल्म ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर साल 2003 में फिर से साथ काम करती हुई नजर आई। बता दें कि उस दौरान ऐश्वर्या- अभिषेक काफी अच्छे दोस्त बन चुके थे। बताते चलें कि इससे पहले साल 1997 में भी अभिषेक ऐश्वर्या से उनकी पहली फिल्म ‘और प्यार हो गया’ के सेट पर मिले थे। उस दौरान ऐश्वर्या- सलमान के साथ रिलेशन में थीं और अभिषेक की करिश्मा कपूर के साथ सगाई हुई थी।

लेकिन अचानक किसी बात के चलते अभिषेक-करिश्मा की सगाई टूट गई। वहीं सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता भी टूट गया था और फिर ऐश्वर्या का नाम विवेक ओबेराय संग जोड़ा जाने लगा।

इस तरह हुई प्रेम कहानी की शुरुआत

अभिषेक और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है। कुछ लोगों का मानना है कि अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच प्यार फिल्म ‘बंटी और बबली’ के सेट पर गाने कजरारे की शूटिंग के वक्त पनपा। लेकिन असल में साल 2006-2007 में दोनों को बातों करने का मौका मिला, और दोनों ने एक-साथ खूब वक्त बिताया।

दरअसल, उस साल दोनों एक-साथ फिल्म जान, गुरु और धूम 2 में काम कर रहे थे और फिल्म ‘धूम 2’ के दौरान इनका प्यार परवान पर चढ़ा। सबसे पहले प्यार का इजहार अभिषेक बच्चन ने किया था। जी हां, अभिषेक ने टोरंटो में फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर के बाद ऐश्वर्या को न्यूयॉर्क में प्रपोज किया और उन्होंने भी तुरंत हां में जवाब दिया।

एक इंटरव्यू को दौरान अभिषेक ने बताया था कि मैं पहले न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था, उस दौरान में होटल रूम की बालकनी में खड़ा होकर सोचा करता था कि अगर मैं ऐश के साथ शादी कर लूं तो कितना अच्छा होगा। उन्होंने आगे बताया फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर के बाद हम उसी होटल में गए और मैंने उसी बालकनी में ऐश से शादी के बारे में पूछा और ऐश के हां कहने के बाद दोनों ने मुंबई लौटते ही 14 जनवरी साल 2007 को सगाई कर ली।

रिश्ते में आए कई उतार-चढ़ाव

अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी में सबसे बड़ी मुश्किल ऐश का मांगलिक दोष था, इसे हटाने के लिए ऐश ने पहले पेड़ से शादी की थी। इसके बाद फिल्म धूम-2 के सेट पर ऋतिक संग ऐश्वर्या के बोल्ड सीन्स बच्चन परिवार को बिल्कुल पसंद नहीं आए। यहीं बातें अभिषेक- ऐश्वर्या के रिश्ते के बीच बड़ी दीवार खड़ी कर रही थीं। लेकिन इन सभी मुश्किलों से निपटने के बाद अभिषेक-ऐश्वर्या एक हुए और साल 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंधे।

Related Articles

Back to top button