अजब ग़जब

वेट्रेस से खुश होकर कस्टमर ने दी 2 लाख की टिप, लेकिन रेस्टोरेंट ने उस पर ही ठोक डाला केस

रेस्टोरेंट में काम करने वाले वेटर्स को सैलरी के अलावा टिप के रूप में मिलने वाली रकम से भी काफी उम्मीदें होती हैं। ऐसे में लोग कर्टसी के तौर पर बिल के अलावा कुछ रकम वेटर्स को देते ही हैं। वैसे आमतौर पर इस टिप की रकम से रेस्टोरेंट का कोई लेना देना नहीं होता है, क्योंकि ये वेटर्स की सर्विस के अनुसार उन्हें कस्टमर से मिलता है। लेकिन अमेरिका के एक रेस्टोरेंट ने तो टिप के चलते ही एक कस्टमर पर केस ठोकने की तैयारी कर ली। दरअसल, इस कस्टमर ने उस रेस्टोरेंट की एक वेट्रेस से खुश होकर उसे 2 लाख (2 lakh in tip) की टिप दी थी और यही बात उस रेस्टोरेंट को नागवार गुजरी। चलिए आपको इस मामले के बारे में जरा विस्तार से बताते हैं।

कस्टमर से कैफे की वेट्रेस को मिली 2.3 लाख रुपये की टिप

असल में ऐसे किस्से तो अक्सर सामने आते रहते हैं जहां लोग वेटर या वेट्रेस की सेवा से खुश होकर उन्हे सपोर्ट करने के लिए भारी-भरकम टिप के तौर पर दे देते हैं। पर अमेरिका के Scranton शहर में मौजूद Alfredo’s Cafe कस्टमर से वेट्रेस को मिली बड़ी रकम हजम नहीं कर सका।

बताया जा रहा है कि इस रेस्टोरेंट की वेट्रेस Mariana Lambert को एक ग्राहक ने 3000 डॉलर यानी लगभग 2.3 लाख रुपये की टिप दी थी। जबकि उस कस्टमर का बिल सिर्फ 13 डॉलर यानी 1300 रुपये के आसपास था। ऐसे में इस कैफे के बाकी स्टाफ को ये रकम खटकने लगी और इसके बाद जो कदम रेस्टोरेंट ने उठाया वो कोई नहीं सोच सकता।

सोशल मीडिया पर कैफे मैनेजमेंट और कस्टमर के बीच हुई जोरदार बहस

दरअसल, इस टिप के चलते सोशल मीडिया पर Alfredo’s Cafe के मैनेजमेंट और ग्राहक के बीच जोरदार बहस हो गई। इस मामले में मैनेजमेंट को जहां इतनी बड़ी रकम टिप के रूप में संदेहास्पद लग रही थी, तो वहीं कस्टमर इसे ‘Tips for Jesus’ नाम से सोशल मीडिया पर प्रमोट करना चाहता था। बस यही बात कैफे के मैनेजर Zachary Jacobson को खटक गई। मैनेजर का कहना है कि कस्टमर ने कहा था कि अगर वो ये टिप (2 lakh in tip) नहीं लेना चाहते तो वो उन पर केस करें और ऐसे में अब कैफे ऐसा ही करने जा रहा है।

ऐसे में Alfredo’s Cafe का ये मामला इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब खबरें बना रहा है। लोग के इस कैफे और इसके मैनेजर को जमकर कोस रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि कोर्ट ही इन्हे सबक सीखा सकता है।

Related Articles

Back to top button