बॉलीवुड

इस क्रिकेटर के प्यार में पड़ गईं थीं धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित, इस कारण अधूरी रही प्रेम कहानी!

हिन्दी सिनेमा जगत में अपनी अदाकारी के साथ-साथ दिलकश अदाओं से सबको दीवाना बनाने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित का नाम दुनिया भर में शुमार है। माधुरी दीक्षित ना सिर्फ अपनी फिल्मों के चलते बल्कि अफेयर की खबरों के चलते भी सुर्खियों का केंद्र बनी रहीं। माधुरी दीक्षित का नाम सिर्फ अभिनेता संजय दत्त के नाम के साथ ही नहीं जुड़ा बल्कि क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ भी जोड़ा गया। लेकिन अफसोस अपनी इन दोनों ही प्रेम कहानियों में माधुरी दीक्षित सफल नहीं हो सकीं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे आखिर क्यों क्रिकेटर अजय जडेजा संग अधूरी रह गई माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी।

90 के दशक में टॉप स्टार

सिनेमा जगत में माधुरी दीक्षित 90 दशक की सुपरहिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर थीं। ‘साजन’, ‘हम साथ साथ हैं’ आदि जैसी कई बड़ी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली माधुरी की ख़ूबसूरती पर हर कोई फिदा था। हर कोई उनसे शादी के ख्वाब देखा करता था। इसी बीच रॉयल फैमिली के क्रिकेटर अजय जडेजा भी माधुरी दीक्षित पर अपनी जान वारते थे और खास बात तो यह है कि माधुरी दीक्षित भी अजत जडेजा पर अपना दिल हार बैठी थीं। लेकिन इस जोड़ी के प्यार को मंजिल नहीं मिल सकी।

अजय जडेजा-माधुरी की पहली मुलाकात

क्रिकेटर अजय जडेजा संग माधुरी दीक्षित की पहली मुलाकात एक मैगजीन के शूट के समय हुई थी। यह पहली मुलाकात ही दोनों के लिए बेहद खास रही, जिसमें दोनों की इतनी ज्यादा गहरी दोस्ती हो गई कि इनके बीच मुलाकातें शुरु होने के साथ-साथ नजदीकियां बढ़ने लगीं। यह कई बार एक-साथ मीडिया कैमरों में शूट होंने लगे। दोनों के बीच बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि माधुरी ने तो अजय को फिल्म इंडस्ट्री में लाने के लिए एक निर्देशक से ही बात कर डाली और खास बात की वह निर्देशक भी राजी हो गए थे। इसके बाद जडेजा को माधुरी दीक्षित के साथ फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था।

घरवालों की वजह से नहीं बनी बात

क्रिकेटर अजय जडेजा जो कि एक बहुत बड़ी और रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते थे उनके परिवार को अजय संग माधुरी की नजदीकियां पसंद नहीं थीं। इसकी असल वजह था कि उस वक्त माधुरी ने अभी अपने फिल्मी करियर की शुरूआत ही की थी और वह एक साधारण से परिवार से ताल्लुक रखती थीं, और अजय जडेजा के परिवार में स्टेट्स को लेकर भी खास सिधांत थे। माधुरी और अजय जडेजा के बीच दुरियों का सिलसिला उस वक्त शुरु हुआ जब जडेजा का नाम अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग में जोड़ा गया। इस दौरान दोनों के बीच दुरियां बढ़ती चलीं गईं।

माधुरी-श्रीराम नेने की शादी

क्रिकेटर अजय जडेजा से दूर होने के बाद माधुरी दीक्षित अपने फिल्मी करियर में पूरी तरह से व्यस्त हो गईं और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। दुनिया भर में माधुरी दीक्षित ने खूब नाम कमाया। इसके बाद ही माधुरी की जिंदगी में डॉ.श्रीराम नेने की एंट्री हुई और दोनों ने 1992 में शादी रचाई। फिलहाल फिल्मी लाइमलाइट से दूर माधुरी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस के बीच हमेशा एक्टिव रहती हैं।

Related Articles

Back to top button