समाचार

Raju Srivastava Death: नहीं रहे राजू श्रीवास्तव, 40 दिन बाद जिंदगी की जंग हारे मशहूर कॉमेडियन

बीते 40 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव आखिरकार हार गए। जी हां, बता दें कि कॉमेडी की दुनिया में गजोधर भैया के नाम से लोकप्रिय राजू श्रीवास्तव ने 58 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। मालूम हो कि बुधवार (21 सितंबर) की सुबह राजू श्रीवास्तव का दिल्ली एम्स में निधन (Raju Srivastava Death) हो गया है।

40 दिनों तक अस्पताल में लड़े जिंदगी और मौत की जंग

गौरतलब है कि बीते महीने 10 अगस्त को जिम में एक्सरसाइज के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा (Heart Attack) आया था। जिसके बाद वो एम्स में भर्ती हुए थें। वहां बीते 41 दिनों में उनकी हालत काफी नाजुक रही है। इन दिनों वो कोमा में रहे हैं, हालांकि कुछ वक्त के लिए उन्हे होश आया था पर वो उस समय भी पूरी चेतना में नही थें। वहीं इस दौरान दिल्ली एम्स के डॉक्टर्स की टीम पूरी तत्परता से उनके इलाज के लिए लगी रही है। पर डॉक्टरों की लाख कोशिश के बाद भी उन्हे बचाया नहीं जा सका है। अब खबर है राजू श्रीवास्तव आखिरकार ये दुनिया छोड़ चले हैँ।

हार्ट में ब्लॉकेज के साथ दिमाग में सूजन की थी समस्या

बता दें कि एम्स अस्पताल में राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसमें हार्ट के बड़े हिस्से में 100 फीसदी तक ब्लॉकेज मिला था। वहीं बताया जा रहा है मंगलवार की देर रात से ही उन्हें बार बार दौरे पड़ रहे थें। ऐसे में डॉक्टरों ने जब राजू श्रीवास्तव के सिर का सीटी स्कैन किया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन की शिकायत भी मिली। फिलहाल डाक्टरों की टीम राजू के नाजूक हालत पर काम कर ही रही थी कि तभी उनकी सांसो ने उनके शरीर का साथ छोड़ दिया।

मनोरंजन और राजनीतिक जगत की हस्तियों ने जताया दुख

ऐसे में 58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले राजू श्रीवास्तव के निधन से मनोरंजन जगत से लेकर पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई हैं। मनोरंजन से लेकर राजनीतिक जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन (Raju Srivastava Death) पर गहरा शोक जताया है। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या से लेकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राजू श्रीवास्तव के लिए श्रद्धांजली व्यक्त की है।

गौरतलब है कि राजू श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे, राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का खूब शौक था। इसी शौक के चलते राजू यूपी से मुंबई आए थे जहां बतौर कलाकार उन्हें टीवी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी और इसके बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था।

Related Articles

Back to top button