विशेष

58 की उम्र में राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन, ये आखिरी कॉमेडी Video इंस्टाग्राम पर किया था पोस्ट

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 58 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह कर चले गए। काफी लंबे समय से राजू श्रीवास्तव दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। उन्होंने दिल्ली स्थित एम्स में आखिरी सांस ली। राजू श्रीवास्तव के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि न्यूज़ एजेंसी ANI को की है। राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सामने आने के बाद इंडस्ट्री में शोक का माहौल छा गया है।

आपको बता दें कि राजू श्रीवास्तव जिम में वर्कआउट कर रहे थे, जिस दौरान कार्डियक अरेस्ट की वजह से वह बेहोश होकर गिर गए थे। उन्हें 10 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स में भर्ती कराए जाने के कुछ दिन बाद ऐसी खबर आई थी कि उनकी सेहत में थोड़ा थोड़ा सुधार आ रहा है परंतु आज लगभग डेढ़ महीने के बाद राजू श्रीवास्तव जिंदगी की जंग हार गए हैं।

राजू श्रीवास्तव को अपने देसी अंदाज वाली कॉमिक टाइमिंग के लिए पहचाना जाता है। राजू श्रीवास्तव ने गजोधर भैया का करैक्टर कुछ इस अंदाज में क्रिएट किया कि वह देश भर में मशहूर हो गया। राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद अब इंडस्ट्री में सन्नाटा पसर गया है। राजू श्रीवास्तव ने दिल का दौरा आने से कुछ घंटे पहले ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो को देखने के बाद उनके फैंस बहुत भावुक हो रहे हैं।

राजू श्रीवास्तव का आखिरी वीडियो

उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले राजू श्रीवास्तव इस वीडियो में हमेशा की तरह अपने कॉमिक अंदाज से फैंस को हंसने पर मजबूर कर रहे हैं। आप सभी लोग इस वीडियो में देख सकते हैं कि राजू श्रीवास्तव ने बेहद शानदार और मजाकिया ढंग से अपने जमाने के लेजेंडरी एक्टर शशि कपूर के अंदाज में सुनाया। वीडियो में देखा जा सकता है कि शुरुआत में राजू श्रीवास्तव कह रहे हैं कि हर एक के मोबाइल में कोरोना वायरस अमिताभ बच्चन की आवाज में आता था।


लेकिन अगर यही संदेश शशि कपूर की आवाज और अंदाज में होता तो कैसा होता। वीडियो में देखा जा सकता है कि राजू श्रीवास्तव ने शशि कपूर के ही अंदाज में कोरोना का पूरा संदेश कहकर सुनाया है। बात दें हार्ट अटैक आने से पहले राजू श्रीवास्तव ने अपने इंस्टा हैंडल पर यह लेटेस्ट कॉमेडी वीडियो शेयर किया था। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में “कोरोना कॉलर ट्यून याद है ना” लिखा।

बॉलीवुड में बनाया बड़ा मुकाम

राजू श्रीवास्तव एक जाने-माने कॉमेडियन और एक्टर थे। राजू श्रीवास्तव को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का खूब शौक था। इसी शौक के चलते राजू श्रीवास्तव यूपी से मुंबई आए थे, जहां बतौर कलाकार उन्हें टीवी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” से पहचान मिली और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। वह मैंने प्यार किया और बाजीगर जैसी फिल्मों में नजर आए थे।

इतना ही नहीं बल्कि राजू श्रीवास्तव ने राजनीति में भी कदम रखा था। पहले वह सपा से जुड़े थे और 2014 के चुनाव में उन्हें गृह जिले कानपुर से टिकट भी मिला था। लेकिन उन्होंने कुछ ही दिनों में लोकल यूनिट्स से पर्याप्त समर्थन नहीं मिलने पर इसे लौटा दिया और भाजपा से जुड़ गए।

Related Articles

Back to top button