अजब ग़जब

शादीशुदा महिलाएं ही जवान लड़कों को क्यों आती हैं पसंद? सामने आई ये 5 वजह

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं, ईश्वर ने संसार में तमाम चीजें बनाई हैं, जिसमें से हर किसी के अपने गुणधर्म व स्वभाव के अनुसार उन्हें परिभाषित किया जा सकता है। लेकिन ईश्वर ने संसार में प्यार ही एकमात्र ऐसी चीज बनाई है, जिसे परिभाषित नहीं किया जा सकता। प्यार को धन देकर खरीदा भी नहीं जा सकता है। आप सभी लोगों ने यह कहावत तो सुनी होगी कि प्यार अंधा होता है, जब किसी को किसी से प्यार हो जाता है, तो सही और गलत में फर्क नहीं दिखता है।

इंसान को प्यार किसी से भी किसी जगह पर हो सकता है। प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती और ना ही कोई सीमा होती है। हम आपको यह सब इसलिए बता रहे हैं क्योंकि कुछ लड़के ऐसे होते हैं, जिनको अपने से उम्र की बड़ी लड़कियां पसंद आती हैं। वहीं कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं, जिनको भाभियां पसंद आती हैं। भले ही यह बात सुनकर थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा लग सकता है परंतु आजकल ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है।

आजकल ज्यादातर लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। यह हम नहीं बता रहे बल्कि लड़कों पर किए गए एक सर्वे से यह जानकारी मिली है कि वह किसे पसंद करते हैं। जब लड़कों से यह पूछा गया कि उन्हें कौन पसंद आती हैं, तो उनका जवाब था, लड़कियों से ज्यादा उन्हें भाभियां और आंटियां पसंद आती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिसर्च में यह भी बात सामने आई है कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है।

आखिर ऐसा क्यों होता है कि पुरुषों में अपने से ज्यादा उम्र की महिलाओं के प्रति आकर्षण होता है? चलिए इसके पीछे का कारण आपको बताते हैं।

रिश्तों को जोड़कर रखना करती हैं पसंद

शादीशुदा महिलाएं, लड़कियों की अपेक्षा कुछ विशेष चीजों को आकर्षित करती हैं। उनका बताना है कि भाभियाँ लड़कियों की तुलना में ज्यादा मैच्योर होती हैं। उन्हें रिश्तों को लेकर अच्छी समझ होती है। वह रिश्तों को जोड़कर रखना पसंद करती हैं। इसी कारण लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ आकर्षित हो जाती हैं।

अधिक होती हैं विश्वसनीय

ऐसा माना जाता है कि शादीशुदा महिलाएं कुंवारी लड़कियों की तुलना में ज्यादा विश्वसनीय होती हैं। शादीशुदा महिलाएं, कुंवारी लड़कियों की तुलना में ज्यादा इमोशनल भी होती हैं। शादीशुदा महिलाएं लड़कों की भावनाओं को अच्छी तरह से समझ सकती हैं। लड़कों को लगता है कि शादीशुदा महिलाएं हर परेशानी को बेहतर ढंग से समझ सकती हैं। इसी वजह से अक्सर लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ आकर्षित हो जाते हैं।

अधिक कर पाती है सेटिस्फाई

लड़कों का ऐसा मानना है कि एक शादीशुदा महिला, कुंवारी लड़कियों की तुलना में अपने अनुभव के आधार पर, उन्हें अधिक सेटिस्फाई कर पाती हैं, जिसके कारण लड़के शादीशुदा महिलाओं को पसंद करते हैं।

पसंद न पसंद का ज्यादा होता है आईडिया

अक्सर लड़कों को शादीशुदा महिलाएं जल्दी समझ लेती हैं। लड़कों को ऐसा लगता है कि शादीशुदा महिलाओं को लड़कों की पसंद ना पसंद का ज्यादा आईडिया होता है, जिसकी वजह से वह उन्हें अच्छे से समझ लेती है।

ब्रेकअप का नहीं रहता डर

लड़कों को ब्रेकअप का डर नहीं रहता और वह दोनों ही जल्दी मूवऑन कर जाते हैं। यही इसके पीछे का एक कारण है, जिससे लड़के अपनी उम्र से ज्यादा महिलाओं को या फिर तलाकशुदा औरत को पसंद करते हैं।

Related Articles

Back to top button