मनोरंजन

राजू श्रीवास्तव के लिए अर्चना पूरन सिंह ने लिखा रुला देने वाला नोट, ऐसा था दोनों का रिश्ता

देश के सबसे बड़े हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव ने बुधवार को हमेशा के लिए हम सभी को अलविदा कह दिया है. पूरी दुनिया को अपने अलग अंदाज़ से हंसाने वाले राजू बुधवार को सभी को रुलाकर चले गए. ऐसे में कुछ बाकी है तो वह है राजू की बातें और उनकी यादें, जोक्स, पंचेज. राजू श्रीवास्तव एक जिंदादिल इंसान थे. उनकी शख्सियत ने उनके साथी कलाकारों और आस-पास रहने वालों को भी काफी प्रभावित किया.

कॉमेडी शोज के साथ अगर कोई नाम वर्षों से जुड़ा है तो वह है अर्चना पूरन सिंह. अर्चना टीवी पर आने वाले कई शोज में जज बनकर नज़र आती रही है. राजू के निधन पर अर्चना काफी भावुक हो गयी हैं. उन्होंने कॉमेडी किंग राजू के साथ अपनी आखरी मुलाकात याद कर सोशल मीडिया पर एक लम्बी पोस्ट लिखी है, उनकी इस पोस्ट को पढ़कर आपकी आंखें भी पानी से भर जाएंगी.

archana puran singh and raju srivastav

अर्चना ने ये शब्द लिखे अपनी पोस्ट में
इंस्टाग्राम पर अर्चना ने शेयर की गयी पोस्ट में लिखा-राजू, प्रतिभा का एक पावरहाउस, एक ट्रेंड सेटर, एक गर्मजोशी से मिलने वाले और सहानुभूतिपूर्ण रखने वाले सहयोगी थे. आपने यादगार गजोधर और देसी ह्यूमर से मुझे हंसाया. आज जब मैं उस प्यारे इंसान राजू के खोने का शोक मना रहा हूं, तो मैं उनकी अद्भुत उपलब्धियों और प्रशंसाओं को भी याद करती हूं. साथ ही वो बेहतरीन पल भी याद आ रहे हैं, जो बीमार पड़ने से हफ्ताभर पहले ही उनके साथ बिताये थे. जब हम इंडियाज लाफ्टर चैंपियन के मंच पर खड़े थे, आज भी उनके शब्द मेरे कानों में गूंज रहे है.- ‘अर्चना जी, मैं यहीं पर खुश रहता हूं. कॉमेडी के मंच पर. यही मेरा घर है. मैं चाहता हूं, मेरा हर दिन यहीं गुजरे. बाकी कहीं मन नहीं लगता.’


स्वर्ग में भी लोगों को एंटरटेन करोगे- अर्चना
अर्चना ने आगे लिखा, मुझे यकीन है कि, स्वर्ग में भी तुम अपना मंच बनाकर वहाँ भी सबको एंटरटेन करोगे राजू. पता नहीं था कि India’s Laughter Champion के मंच पर हमारी वो सुनहरी मुलाक़ात और पल आखिरी होंगे. आपको उतना ही याद किया जाएगा जितना आपको प्यार किया गया था … और आप हमेशा हमारे दिलों में रहोगे. ईश्वर तुम्हें शांति प्रदान करे, मेरे दोस्त. उनके प्रियजनों और परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.

गुरुवार के दिन होगा अंतिम संस्कार
आपको बता दें कि, हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का निधन बुधवार को सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया था. राजू का लगभग 40 दिनों से इलाज़ चल रहा था. राजू को 10 अगस्त को एक होटल में एक्सरसाइज करते समय कार्डियाक अरेस्ट आया था. इसके बाद से ही राजू कोमा में थे. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. गुरुवार के दिन दिल्ली के निगमबोध घाट पर राजू का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button