धार्मिक

शनिवार को नहीं करनी चाहिए ये सारे काम, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल..

शनिवार के दिन को शनि देव का दिन माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन कुछ चीजों को घर में ना ही लाएं तो यह आपके लिए बेहतर होगा। अगर वह चीजें आपके घर में आ जाती है तो शनि देव आपसे नाराज हो जाते हैं। चलिए जानते हैं कि शनिवार को कौन सी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए।

इन चीजों नहीं खरीदनी चाहिए

1.लोहे की चीजें: शनिवार के दिन भूलकर भी लोहे की कोई भी वस्तु नहीं खरीदनी चाहिए। अगर आप लोहे की वस्तु खरीद कर घर पर लाते हैं। तो आपके घर में दुर्भाग्य प्रवेश कर जाता है। इसलिए जितना हो सके लोहे की चीज को शनिवार के दिन दान करें। इससे घर में सुख शांति बनी रहती है और धन संपत्ति का आगमन होता है।

2.तेल: आपने ज्यादातर देखा होगा कि शनिवार के दिन लोग तेल का दान करते हैं। इसलिए शनिवार के दिन तेल भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए। वरना इससे आपके घर में बीमारियां प्रवेश कर जाएंगी।

3.नमक: अगर आप कर्जा से मुक्ति चाहते हैं तो शनिवार के दिन कभी भी नमक ना खरीदें। वरना अगर आपने नमक खरीदा तो आपके सिर पर कर्जे का बोझ चढ़ जाएगा।

4.झाड़ू: अगर आप घर के लिए झाड़ू खरीद रहे हैं तो हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उस दिन शनिवार नहीं होना चाहिए।

5.जूते: अगर आप अपने काम में सफलता चाहते हैं तो शनिवार के दिन कभी भी जूते ना खरीदें।

6 अगर आप विद्या प्राप्त करना चाहते हैं तो शनिवार के दिन पढ़ाई से जुड़ी चीजें खरीद सकते हैं। परंतु कभी भी स्याही शनिवार को ना खरीदें।

7. शास्त्रीय कहते हैं कि अग्नि मनुष्य के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण रहती है। परंतु माचिस, पेट्रोल जैसी चीजें कभी भी शनिवार के दिन नहीं खरीदनी चाहिए।

8.काले तिल: आपने हमेशा देखा होगा कि लोग शनिवार के दिन काले तिल का दान करते हैं। यो लाजमी सी बात है कि शनिवार को काले तिल का दान करें ना कि उसे खरीद कर घर पर लाएं।

Related Articles

Back to top button