बॉलीवुडमनोरंजन

एस एस राजमौली ने 21 साल के करियर में बनाई सिर्फ 11 ही फिल्में, आज तक नहीं हुई कोई फिल्म फ्लप 

हाल ही में सिनेमाघरों में देखी जाने वाली फिल्म आरआरआर दर्शकों को खुब भा रही हैं। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की ताबड़तोड़ कमाई हो रही हैं। ऐसे में फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली अपनी इस फिल्म के बाद एक बार फिर चर्चा में आने लगे हैं। अब भला एसएस राजामौली को कौन नहीं जानता हैं।

बॉलीवुड में बाहुबली जैसी फिल्में देने वाले एसएस राजामौली को आज बच्चा बच्चा तक पसंद करता हैं। हालांकि राजामौली के बारे में एक बात और कही जाती हैं जो कि शायद ही आप लोग जानते होंगे। अलल में राजामौली बॉलीवुड के इकलौते ऐसे डायरेक्टर हैं। जिन्होंने अब तक 11 फिल्में बनाई हैं और सारी सारी सुपरहिट गई हैं।

21 सालों में सिर्फ 11 ही फिल्में बनाई

इन फिल्मों को सिर्फ हमारे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खुब पसंद किया गया हैं। तेलुगू इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के बाद राजामौली ने बॉलीवुड में भी अपने पैर पसार लिए हैं। राजामौली के बारे में आप लोगों को बता दें कि राजामौली पिछले 21 सालों से इंडस्ट्री में हैं। और इसके बाद भी उन्होंने सिर्फ 11 फिल्में ही बनाई हैं। हालांकि ये सभी 11 की 11 फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं।

राजामौली एक ऐसे फिल्ममेकर हैं जिसकी आज तक कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई है। अपनी इन 11 फिल्मों के लिए भी राजामौली ने अब तक कई अवार्ड जीते हैं। राजामौली के अलग अंदाज से फिल्मों को प्रस्तुत करना लोगों को खुब पसंद आता हैं। राजामौली को फिल्मों को अलग अंदाज में प्रस्तुत करने की ये कला अपने पिता से विरासत में मिली हैं।

2001 से की थी करियर की शुरुआत

राजामौली के पिता केवी विजयेंद्र प्रसाद खुद मशहूर डायरेक्टर, राइटर हैं। आपको बता दें कि विजयेंद्र प्रसाद वहीं हैं जिन्होंने अपने करियर में मगधीरा, बाहुबली सीरीज, बजरंगी भाईजान, मणिकर्णिका और थलाइवी जैसी बहुत सी सुपरहिट फिल्मों को लिखा। आपको बता दें कि राजामौली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में स्टूडेंट नंबर 1 से की थी।

बॉक्स ऑफिस पर राजामौली की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद राजामौली ने सिम्हाद्री, साई, छत्रपति, विक्रमारुकुडु, यामाडोंगा, मगधीरा, मर्यादा रमन्ना, ईगा जो कि हिंदी में मक्खी के नाम से हैं। ऐसी एक से बड़ कर एक सुपरहिट फिल्में दीं।

दो साल में बनी थी बाहुबली

जिसके बाद राजामौली ने बाहुबली सीरिज बनाई। जिसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिल चुके हैं। इस फिल्म को बनाने में राजामौली ने काफी समय भी लिया था। कहा जाता है कि फिल्म के पहले पार्ट बाहुबली द बिगनिंग के बाद दूसरे पार्ट बाहुबली द कन्क्लूजन के आने में पूरे 2 साल का वक्त लग गया था।

Related Articles

Back to top button