बॉलीवुड

इस फिल्म के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को मिला था मात्र 1 रुपया, बेहद दिलचस्प है कहानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी मेहनत के बलबूते पर हिंदी सिनेमा में एक खास पहचान बनाई है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और वह अपने हर किरदार को बखूबी निभाते हैं, साथ ही सुनहरे पर्दे पर उनकी एक अलग ही छवि है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ा स्टारडम हासिल करने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कई पापड़ बेलने पड़े हैं।

nawazuddin siddiqui

उन्होंने अपने करियर में छोटे से छोटे किरदार निभाए तब कहीं जाकर आज वे हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार है। इन दिनों नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म ‘हिरोपंती-2’ को लेकर सुर्खियों में है। इस फिल्म में उन्होंने ‘लैला’ का किरदार निभाया है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। इस किरदार के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने करोड़ों रुपए फीस ली है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्होंने एक फिल्म के लिए केवल सिर्फ 1 रुपया चार्ज किया था। आइए जानते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़ा ये किस्सा..

इस फिल्म में नवाज ने ली थी एक रुपया फ़ीस

बता दें, फिल्म हिरोपंती-2 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ मशहूर अभिनेता टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया नजर आ रहे हैं। यह फिल्म अहमद खान के निर्देशन में बनी है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का रोल काफी हटके हैं और उन्होंने अपने किरदार में जान फूंक दी है। वहीं फैंस भी उनके किरदार को खूब पसंद कर रहे हैं।

nawazuddin siddiqui

इसी बीच नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि मशहूर उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो के रोल में उन्होंने पैसे लेने के लिए इंकार कर दिया था। साल 2018 में बनी इस फिल्म का निर्देशन नंदिता दास ने किया था और इस फिल्म के लिए नवाजुद्दीन ने केवल एक रुपया लिया था।

इसलिए फिल्म में किया था फ्री में काम

जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी से पूछा गया कि उन्होंने इस फिल्म में फ्री में काम क्यों किया तो इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि, जब उन्होंने फिल्म की कहानी सुनी तो उन्हें ऐसा लगा कि ‘मंटो’ बिल्कुल उन्हीं की तरह है।  ऐसे में यदि वह फिल्म के पैसे ले लेते हैं तो यह बात उन्हें जीवन भर परेशान करेगी।

nawazuddin siddiqui

लेकिन प्रोफेशनल एक्टर के तौर पर वह फिल्म का हिस्सा बनना चाहते हैं। यही वजह थी कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्म मंटू के लिए अपने किरदार के लिए केवल ₹1 ही फीस के तौर पर लिया था।

फिल्म सरफ़रोश की थी करियर की शुरुआत

nawazuddin siddiqui

बता दें कि, नवाजुद्दीन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत आमिर खान के साथ फिल्म ‘सरफरोश’ के जरिए की थी। इस फिल्म में नवाजुद्दीन के अभिनय को काफी सराहा गया और उन्हें बड़ी फिल्में ऑफर हुई। सरफ़रोश में देखने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में लिया और यह फिल्म उनके करियर की हिट साबित हुई। इसके बाद उन्होंने ‘बजरंगी भाईजान’, ‘सीरियस मेन’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘रमन राघव’, ‘बदलापुर’, ‘टिंकू वेड्स शेरू’, ‘किक’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Back to top button