बॉलीवुड

टेलीविजन इंडस्ट्री की इन अभिनेत्रियां ने असली नहीं बल्कि नकली नाम रखकर की एक्टिंग करियर की शुरुआत

बॉलीवुड के साथ-साथ टेलीविजन इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सितारे मौजूद हैं जिन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले अपना नाम बदला है। तो आज हम आपको टेलीविजन इंडस्ट्री के उन अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे खास जिन्होंने एक्टिंग की शुरुआत से पहला बदला अपना नाम।

अनीता हसनंदानी

बॉलीवुड फिल्मों में हाथ आजमाने के साथ-साथ टेलीविजन इंडस्ट्री में खूब नाम कमाने वाली अभिनेत्री अनीता हसनंदानी को तो आप बखूबी पहचानते होंगे। अनीता हसनंदानी छोटे पर्दे की पॉपुलर नागिनों में से एक हैं। शायद ही आप इस बात से वाकिफ हों कि अनीता का असली नाम नताशा हसनंदानी है, लेकिन उन्होंने अपना नाम बदल कर अनीता हसनंदानी रख लिया था। टीवी पर आने से पहले ही नताशा ने अपना नाम इसलिए बदला क्योंकि उन्हें लगता है कि कॉमन नाम ऑडियंस को याद भी रहेगा और यह खूब पॉपुलर भी होगा। जानकारी के लिए बता दें कि अनीता ने एकता कपूर के सीरियल कभी सौतन कभी सहेली से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

दलजीत कौर

बिग बॉस 13 में नज़र आने वाली अभिनेत्री दलजीत कौर भी इस लिस्ट में शामिल हो गईं हैं। दरअसल, हाल ही में दलजीत कौर ने अपना नाम बदलकर दीना जेडन रख लिया है। इस बात की जानकारी दीना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस के साथ शेयर कर कहा- “Introducing “DEEPA”. “उन लोगों के लिए” जो मुझे प्यार करते हैं और मेरे साथ जुड़ना चाहते हैं, क्योंकि दीपा का जन्म दिवाली के समय ही हुआ था तो दलजीत का नाम अब दीपा रख दिया गया है।

रश्मि देसाई

आपको जानकर हैरानी होगी कि टेलीविजन इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री रश्मि देसाई ने 9 साल पहले ही अपना तीन बार नाम बदला था। दरअसल, रश्मि देसाई का असली नाम शिवानी देसाई था, लेकिन फिर शिवानी देसाई नाम बदलकर उन्होंने दिव्या देसाई रखा, लेकिन जब वो नाम भी पसंद नहीं आया तो तीसरी बार उन्होंने अपना नाम बदलकर रश्मि देसाई रखा। अपने नाम बदलने को लेकर रश्मि देसाई ने खुलासा कर कहा था कि उनकी मम्मी ने प्रोफेशनल नूमेरोलॉजिस्ट से कंसल्ट किया था, उसके बाद ही मैंने अपना नाम बदला था। उनके नाम बदलने के बाद ही रश्मि टीवी पर अनेक शोज का हिस्सा बनीं।

निया शर्मा

दुनिया की सबसे सेक्सी वुमन निया शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। बता दें कि निया शर्मा का असली नाम नेहा शर्मा है। अपने नाम पर बात करते हुए नेहा ने बताया था कि “नेहा” एक बहुत ही कॉमन नाम है, लेकिन मैं कुछ खास हूं, बाकी लोगों से बहुत अलग है। मैं 200 लोगों की भीड़ में खड़ी हूं, इसलिए मैंने सोचा कि खुद को नेहा की जगह निया कहूं, यह अलग है जैसे की रियल लाइफ में मैं हूं।

रिद्धिमा तिवारी

इसके अलावा अभिनेत्री रिद्धिमा तिवारी ने भी अपना नाम बदला है। दरअसल, रिद्धिमा का नाम पहले श्वेता तिवारी था। बता दें कि रिद्धिमा ने टेलीविजन इंडस्ट्री की पॉपुलर अभिनेत्री श्वेता तिवारी से अपना नाम मिलने के कारण अपना नाम श्वेता तिवारी से बदलकर रिद्धिमा तिवारी रख दिया था।

Related Articles

Back to top button