बॉलीवुड

जानिए क्यों नॉनवेज को छोड़ प्योर वेजिटेरियन बनें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के ये सितारें

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारें मौजूद हैं जो नॉनवेज के शौकीन हैं तो कुछ प्योर वेजिटेरियन हैं। लेकिन आप में से कम लोग ही यह जानते होंगे कि फिल्म इंडस्ट्री के कई सितारे जिन्हें नॉनवेज पसंद था वो नॉनवेज छोड़ प्योर वेजिटेरियन बन गए। तो आइए जानते हैं क्यों नॉनवेज खाने वाले स्टार्स बनें प्योर वेजिटेरियन।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन 75 वर्ष की आयु में भी अपनी फिटनेस और एनर्जी का खूब ध्यान रखते हैं। उन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी फिटनेस का श्रेय शाकाहार भोजन को ही जाता है। जी हां, अमिताभ पहले नॉन वेज फूड, अल्‍कोहल, चाय-कॉफी आदि का सेवन किया करते थे, पर कई सालों पहले ही बिग बी ने इन सभी चीजों का सेवन करना बंद कर दिया। इसके अलावा अमिताभ बच्चन हर किसी को शाकाहारी भोजन का सेवन करने के लिए ही कहते हैं।

करीना कपूर

इसके अलावा फिल्म इंडस्ट्री की मोस्ट ब्यूटीफुल अभिनेत्री करीना कपूर खान भी प्योर वेजिटेरियन की लिस्ट में शामिल हैं। पंजाबी परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली कपूर खानदान की यह बेटी जानवरों के संरक्षण में विश्वास रखती हैं, इसलिए वह प्योर वेजिटेरियन बन गईं। एक इंटरव्यू के दौरान करीना कपूर ने बताता था कि वो नॉन-वेज खाना काफी साल पहले छोड़ चुकी हैं, क्‍योंकि उन्‍हें ऐसा लगता है कि वेजिटेरियन होना नॉन-वेजिटेरियन होने से कहीं ज्यादा सेहतमंद है। करीना कपूर के खाने में ज्यादातर दाल, रोटी, सब्जी, चावल जैसा सादा घर का बना हुआ खाना ही शामिल होता है।

विद्या बालन

अभिनेत्री विद्या बालन भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जानकारी के लिए बता दें कि विद्या एक तमिल-ब्राह्मण परिवार में पली-बढ़ी हैं। इसलिए उनकी परवरिश ही शाकाहारी के तौर पर हुई है, उनका मानना है कि शाकाहारी खाने से न सिर्फ हेल्दी रहा जा सकता है, बल्कि स्किन भी खूबसूरत होने के साथ-साथ निखरती है।

आलिया भट्ट

फिल्म इंडस्ट्री में कम समय में सफल मुकाम हासिल करने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट भी इस लिस्ट में शामिल हैं। क्या आप जानते हैं कि कभी नॉनवेज की शौकीन आलिया भी अब प्योर वेजिटेरियन बन चुकी हैं। जी हां, आलिया भी कई साल पहले नॉनवेज छोड़ प्योर वेजिटेरियन खाने की शौंकीन बन चुकी हैं। खबरों के अनुसार गर्मी से परेशान होकर आलिया ने नॉनवेज छोड़ने का फैसला कर दिया था।

जॉन अब्राहम

आपको जानकर हैरानी होगी कि जॉन अब्राहम की दमदार बॉडी के पीछे नॉनवेज का नहीं बल्कि प्योर वेजिटेरियन खाने का हाथ है। बता दें कि जॉन अब्राहम ने नॉनवेज खाना इसलिए भी छोड़ा, क्योंकि इन्हें जानवरों से ख़ासा लगाव है और उन्हें बेहद पसंद करते हैं।

रेखा

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की टॉप स्टार रेखा का नाम एनिमल राइट्स के लिए लड़ने वाली संस्था ‘पेटा’ ने सबसे मशहूर वेजीटेरियन सेलिब्रेटी के लिए चुना था। शाकाहार भोजन को लेकर रेखा का कहना है कि इसके साथ पड़ने वाला अच्छा प्रभाव मैंने लाइफ और सोच पर भी देखा है। यही नहीं बल्कि शाकाहारी रहने से ज़्यादा बौद्धिक होकर भी सोचा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button