बॉलीवुड

म्यूजिक कंपोजर बने अमिताभ बच्चन, इस फिल्म के लिए गाया है गाना और दिया म्यूजिक, आप भी सुने

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज पूरी दुनिया जानती है. वह किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है. उन्होंने अपनी जानदार एक्टिंग से एक अलग मुकाम हासिल किया है. इसके साथ ही उन्हें उनकी दमदार आवाज़ के लिए भी जाना जाता है. उनकी आवाज़ हर एक किरदार में जान फूंक देती है. अब तक जो आवाज़ फिल्मों में डायलॉग के लिए मशहूर थी. अब उस आवाज़ में आपको संगीत भी सुनाई देगा. जी हां बिग बी ने अपनी आवाज का इस्तेमाल गायकी के लिए किया है. दरअसल अमिताभ बच्चन ने एक फिल्म में गाना गाया है.

amitabh bachchan music in chup

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने आर बाल्कि की हालिया रिलीज़ हुई फिल्म चुप (Chup) में म्यूजिक कंपोज किया है और एक गाना रिकॉर्ड भी किया है. इस बात की जानकारी खुद अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है. इस महान अभिनेता ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, इस फिल्म के लिए ‘moi’ की कंपोजिशन करना बहुत प्रेरणादायक बात थी. इस दौरान मैंने अकेले हर इंस्ट्रुमेंट को खुद बजाया और पर्सनली इसे रिकॉर्ड भी किया.

amitabh bachchan music in chup

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा, “मेरे लिए तो यह एक अच्छी मैलोडी थी, जो बात करती है, बातें करती है प्यार के बारे में, बातें करती है एक तरफ़ा प्यार के बारे में…एक ऐसा प्यार जो खुले तौर पर समझा नहीं जाता..” गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब महानायक किसी फिल्म के लिए गाना गा रहे हो.

इसके पहले उन्होंने फिल्म ‘खुदा गवाह’, ‘सिलसिला’ , ‘शराबी’, ‘पा’, ‘बोल बच्चन’, ‘कहानी’ , ‘बागबान ‘ जैसी कई फिल्मों में गाना गाया है. दर्शकों द्वारा उनकी आवाज़ में गाने को पसंद भी किया गया है. वह ‘खतरों के खिलाड़ी’ के ओपनिंग एपिसोड के लिए भी वॉइस ओवर कर चुके है.

इस बारे में फिल्म के निर्देशक आर बाल्की ने एक बातचीत के दौरान बताया कि, ”यह सब बहुत अचानक हुआ था. मैंने अमितजी को फिल्म (चुप) देखने के लिए कहा. इस फिल्म को देखने के बाद उन्होंने मुझे अपने पास बुलाया और उनके प्यानों पर एक ट्यून सुनाई. उन्होंने कहा कि इस फिल्म और इसके केरेक्टर ने मुझे ऐसा एहसास कराया है.

इसके साथ ही निर्देशक ने आगे बताया, महानायक जी की वह धुन मेरे दिल को छू गई थी. मैंने उत्साहित होते हुए उनसे पूछा कि क्या इसे मैं इस्तेमाल कर सकता हूँ. उन्होंने इसके लिए तुरंत हां कह दिया. यह फिल्म ‘चुप’ आधिकारिक तौर पर अमितजी की कंपोजिशन वाली पहली फिल्म है.

amitabh bachchan music in chup

अब इस फिल्म चुप के बारे में करे तो यह एक साइकोलॉजिकल थ्रिलर है, जो 23 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म में दुलकर सलमान, सनी देओल, श्रेया धनवंतरी और पूजा भट्ट लीड रोल में हैं. यह फिल्म दिवंगत फिल्म निर्माता गुरु दत्त को श्रद्धांजलि के रूप में है.

Related Articles

Back to top button