बॉलीवुड

25 साल पहले किये इस किरदार पर आज भी पछता रही है अर्चना पूरन सिंह, कहा इसी से काम नहीं मिलता

‘द कपिल शर्मा शो’ में जज की कुर्सी पर बैठकर जोरदार ठहाके लगाने वाली अर्चना पूरन सिंह आज एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. अर्चना का करियर काफी लम्बा रहा है. वह अपने एक्टिंग करियर में कई फिल्मों और सीरियल्स में नज़र आ चुकी हैं. आज भले ही एक्ट्रेस की पहचान द कपिल शर्मा शो में जज के तौर पर है, लेकिन वह 1987 से लगातार काम कर रही हैं. करियर के इस मुकाम पर आकर अर्चना पूरन सिंह को ऐसा लगता है कि उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. वे एक अभिनेत्री के तौर पर बहुत कुछ करना चाहती हैं.

archana puran singh

अर्चना पूरन सिंह ने हाल ही में एक निजी अखबार को इंटरव्यू देते हुए बताया कि, उनकी एक अमिट छाप बन गई है. लोग सोचते हैं कि मिसेज ब्रगेंजा (Ms Braganza) के बाद वह मुझे क्या ऑफर करें? फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ को रिलीज हुए 25 साल से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन ये कैरेक्टर आज भी मेरा पीछा कर रहा है.

archana puran singh

इसके आगे उन्होंने कहा, कई लोगों को ऐसा लगता है कि, मुझ पर सिर्फ कॉमेडी रोल्स ही ठीक लगते हैं. एक अभिनेत्री के रूप में, मैं वंचित, ठगा हुआ महसूस करती हूं और मैं अच्छे किरदारों के लिए काफी तरसती रहती हूँ.

इसके साथ ही अर्चना पूरन सिंह ने आगे बताया, मुझे लोग कहते है कि, अगर आपको एक जैसे ही किरदार मिलते रहते है तो ये अच्छा है. क्योंकि लोग आपको देखना पसंद करते है. मगर मुझे ऐसा लगता है कि ये एक्टर की मौत है. मुझे अच्छी तरह से याद है कि, सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए नीना गुप्ता ने काम मांगा था. मुझे लगता है कि मैं भी इस अवसर को डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स से काम मांगने के लिए इस्तेमाल करुँगी.

अर्चना कहती है, एक कलाकार के रूप में मैं काम करने के लिए तरस रही हूँ. लोगों ने मेरी कला का सिर्फ एक ही पहलू देखा है. मेरी एक संजीदा-गंभीर साइड भी है. मैं कॉमेडी के अलावा और भी बहुत कुछ कर सकती हूँ और करना चाहती हूँ. मैं खुद रो भी सकती हूँ और रुला भी सकती हूँ. मैं अपनी इस साइड को एक्सप्लोर करना चाहती हूँ.

अर्चना पूरन सिंह के करियर के बारे में बात करे तो वह फिल्म लव स्टोरी 2050, मोहब्बतें, कृष, कुछ कुछ होता है, मस्ती और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इसके बाद वह 1993 में ‘वाह क्या सीन है’ टीवी शो में भी नजर आईं. वह ‘श्रीमान श्रीमती’ में भी दिख चुकी है. इसके अलावा उन्होंने ‘जाने भी दो पारो’ और ‘नहले पे देहला’ जैसे शो का निर्देशन भी किया है. अर्चना ने परमीत सेठी से शादी की है. अपने पति परमीत सेठी के साथ अर्चना ने कई शो होस्ट किए हैं जिसमें ‘झलक दिखला जा’ और ‘कहो ना यार है’ आदि शामिल है.

Related Articles

Back to top button