बॉलीवुड

इस साउथ फिल्म के सामने रिलीज़ होगी ऋतिक की विक्रम वेधा, कहीं ऋतिक के करियर को ख़त्म न कर दें

कोरोना अमूमन ख़त्म होने के बाद इस साल बॉलीवुड इंडस्ट्री को काफी उम्मीदें थी. लेकिन हफ़्ते दर हफ़्ते बॉलीवुड की कई फिल्मे आई और फेल होते चली गई. कई फिल्में तो अपनी लागत भी नहीं निकाल पाई. अक्षय कुमार, रणबीर कपूर, आमिर खान जैसे बड़े नाम भी इस सूचि में शामिल है. ये स्टार्स अपना जादू दिखने में नाकाम रहे. वही दूसरी तरफ इस वर्ष की शुरुआत से ही साउथ फिल्म आरआरआर (RRR) और केजीएफ 2 (KGF 2) ने हिंदी सिनेमा देशकों के बीच ऐसा जलवा दिखाया की बॉलीवुड फिल्में पानी भरते नज़र आई.

vikram vedha vs ponniyin selvan

केजीएफ 2 ने तो ऐसा धमाका किया जिसकी आंधी में बॉलीवुड दिखना ही बंद हो गया. समय के साथ-साथ जहां कुछ ठीक होते नज़र आ रहा था. ऐसे में एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर ये साउथ फिल्म सभी के होश उड़ाने के लिए तैयार है. आपको बता दें कि 30 सितंबर को मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियन सेल्वन 1 (Ponniyin Selvan I) आ रही है. ये फिल्म एक बार फिर बॉलीवुड के लिए स्लो पॉइजन साबित हो सकती है.

vikram vedha vs ponniyin selvan

मणि रत्नम की इस फिल्म के साथ ही ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म विक्रम वेधा (Vikram Vedha) भी रिलीज़ होने वाली है. मीडिया में चल रही कुछ ख़बरों की मानें तो पोन्नियन सेल्वन 1 पूरे 500 करोड़ के बजट से तैयार हुई है. वहीं विक्रम वेधा सिर्फ 175 करोड़ में बनी है. ऐसे में सवाल यह है कि विक्रम वेधा इस बड़ी साउथ फिल्म के सामने कैसे टिकेगी.

vikram vedha vs ponniyin selvan

गौरतलब है कि, वर्ष 2017 में रिलीज़ हुई साउथ फिल्म विक्रम वेधा ने सिनेमाघरों में छप्पर फाड़ कमाई की थी. अब इसी फिल्म का हिंदी रीमेक लेकर आ रहे है डायरेक्टर पुष्कार और गायत्री. इस फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान लीड रोल में नज़र आने वाले है. इस फिल्म को बायकॉट ट्रेंड से ज्यादा खतरा इसी दिन रिलीज़ होने वाली साउथ फिल्म पोन्नियन सेल्वन 1 से है.

vikram vedha vs ponniyin selvan

अगर आकड़ें देखें जाय तो इस वर्ष साउथ फिल्मों ने हिंदी बेल्ट में खूब कमाई की है. मार्च और अप्रैल के दौरान रिलीज हुई आरआरआर और केजीएफ 2 ने देश के साथ विदेशों में भी खूब पैसा कमाया है. इसलिए कहा जा रहा है कि, विक्रम वेधा का कंटेंट इसी नाम से बनी साउथ फिल्म से अलग हुआ तो इसके लिए पैसा कमा पाना काफी मुश्किल होगा.

vikram vedha vs ponniyin selvan

पोन्नियन सेल्वन 1 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नाम के अलावा ऐश्वर्या राय बच्चन भी है. पोन्नियन सेल्वन 1 की तुलना बाहुबली से हो रही है. एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर 550 करोड़ के बजट में बनी और इस फिल्म ने 1200 करोड़ रुपए की कमाई की थी. केजीएफ 2 के बारे में बात करे तो 100 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 1250 करोड़ रुपए कमाए थे. ऐसे में ऋतिक की फिल्म को चलने के लिए कंटेंट के साथ ही दुआओं की भी काफी जरुरत है.

Related Articles

Back to top button