बॉलीवुड

पाई-पाई को मोहताज़ हुए सनी देओल, कर्जे के पैसों से चला रहे है अपना घर, पिता भी नहीं करते मदद

बॉलीवुड में कई फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके सनी देओल, किसी पहचान के मोहताज़ नहीं है. सनी देओल कई सालों से हमें एंटरटेन कर रहे है. उनकी फिल्में उनकी एक्टिंग और उनकी एक ख़ास तरह की डायलॉग की वजह से चला करती थी. लोग उनके दीवाने हुआ करते थे. आज भी उनके डायलॉग लोगों के जहन में जिन्दा है. मगर अब कई सालों से सनी फ़िल्मी दुनिया से दूर हो चुके है. अब यह अभिनेता नेता बन चुका है. सनी देओल पंजाब के गुरुदास पुर से बीजेपी के सांसद बन चुके है. सनी इसके साथ ही अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर भी काफी एक्टिव रहते है.

sunny deol

अपनी फिल्मों के लिए अख़बारों की हैडलाइन बनने वाले सनी अक्सर अपनी प्रॉपर्टी को लेकर भी सुर्ख़ियों में बने रहते है. आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि कभी हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार रहे सनी देओल आज करोड़ों के कर्ज में डूबे हुए है. सनी का परिवार सिर्फ 2.5 करोड़ रुपये के फ्लैट में ही रहता है. आज हम आपको इस सुपरस्टार की संपत्ति के बारे में बताते है. देश में जब लोकसभा चुनाव हो रहे थे तो सनी देओल ने भी नियमों का पालन करते हुए चुनाव आयोग को अपनी संपत्ति का लेखा-जोखा दिया था. उसके मुताबिक सनी देओल और उनकी पत्नी पर करीबन 53 करोड़ रूपों का कर्ज बना हुआ है. इसके साथ ही सनी के ऊपर 1 करोड़ रुपये GST भी बकाया है.

sunny deol

आपको बता दें कि सनी देओल काफी समय पहले से बॉलीवुड में काम कर रहे है. सनी देओल रोमांटिक से लेकर एक्शन और कॉमेडी फिल्म्स में भी काम कर चुके है. अगर उनकी संपत्ति की बात करे तो वह अपनी सौतेली माँ हेमा मालिनी और पिता धर्मेंद्र से काफी पीछे है. जानकारी के मुताबिक उनके पास सिर्फ 83 करोड़ रु की संपति है. सनी ने जो ब्यौरा दिया उसके अनुसार, चल और अचल संपत्ति में 60 करोड़ रुपये की चल की संपति और 21 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति उनके पास है.

sunny deol

इसके साथ ही सनी के बैंक अकॉउंट में 9 लाख रुपये और 26 लाख रुपये कैश रखे है. वहीं सनी देओल की पत्नी पूजा के पास की सम्पति 6 करोड़ की है. जिसमे 19 लाख बैंक में और 16 लाख कैश उनके पास मौजूद है. इसके साथ ही आपको बता दें कि सनी देओल और उनकी पत्नी के ऊपर बैंक से करीब 51 करोड़ रुपये का कर्ज बताया जाता है. इसके साथ ही उनपर 1 करोड़ 7 लाख रुपये का GST भी बाकी है. चुनाव आयोग को जानकारी देते हुए सनी ने बताया था कि उनके पास 1.69 करोड़ की कार और ज्वेलरी में 1.56 करोड़ रुपये है.

sunny deol

इसके अलावा जमीन की बात करे तो सनी देओल के पास 21 करोड़ रुपये की जमीन है. इस जमीन में उनकी एग्रीकल्चर और नॉन एग्रीकल्चर जमीन के अलावा मुंबई का एक फ्लैट भी शामिल किया गया है. वहीं सनी देओल की सौतेली माँ हेमा मालिनी की संपत्ति की बात की जाए तो उनकी संपत्ति सनी देओल से कई गुना ज्यादा अधिक है. 2019 चुनाव में जो हेमा ने बताया था उसके मुताबिक उनके पास 249 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इसमें से 135 करोड़ रुपये की संपत्ति उनके पति धर्मेंद्र की है.

Related Articles

Back to top button