बॉलीवुड

जब गुलशन ग्रोवर को देख बुरी तरह डर गई थी एयर होस्टेस, संग बैठने से कर दिया था इंकार

गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता हैं। इन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। गुलशन ग्रोवर को सबसे ज्यादा पहचान नेगेटिव रोल करने पर मिली है। उन्होंने हर एक किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है। गुलशन ग्रोवर इंडस्ट्री में “बैड मैन” (Bad Man) के नाम से भी मशहूर हैं। गुलशन ग्रोवर ने फिल्मों में इतने नेगेटिव किरदार निभाए हैं, कि लोग उनको असल जिंदगी में भी एक बुरा आदमी समझते हैं। इतना ही नहीं बल्कि लड़कियां तो उनसे डरती भी थी।

जी हां, आप लोग सही सुन रहे हैं। गुलशन ग्रोवर के बारे में ऐसा बताया जाता है कि पर्दे पर विलेन की भूमिका निभाते निभाते असल जिंदगी में भी उनकी छवि ऐसी बन गई थी कि कई बार तो महिलाएं अकेले उनके सामने आने से भी डरती थीं। इस बात का खुलासा खुद गुलशन ग्रोवर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

गुलशन ग्रोवर में खुलासा करते हुए यह बताया था कि एक समय फ्लाइट में बैठने के दौरान आखिरी सीट एयर होस्टेस के साथ शेयर करनी थी लेकिन एयर होस्टेस ने गुलशन ग्रोवर के साथ बैठने से मना कर दिया था।

गुलशन ग्रोवर के साथ बैठने से एयर होस्टेस ने कर दिया था मना

दरअसल, गुलशन ग्रोवर ने एक बार जूम को दिए इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि कहीं जाने के लिए एक दफा उन्होंने फ्लाइट की टिकट ली लेकिन अचानक बुकिंग करने की वजह से उन्हें लास्ट वाली सीट मिली। गुलशन ग्रोवर ने आगे यह बताया था कि यह एक बेंच के तरह की सीट होती है, जिसे एयर होस्टेस के साथ शेयर करना होता है।

गुलशन ग्रोवर आगे बताते हैं कि एयर होस्टेस ने जैसे ही उस सीट पर उन्हें बैठा देखा तो वह वापस लौट गई और वहां बैठने से मना करने लगी। वहीं जब फ्लाइट के उड़ान भरने में समय लगने लगा तो गुलशन ग्रोवर ने पूछा कि देर क्यों हो रही है? इस पर उन्हें जवाब मिला कि एक एयर होस्टेस को आप से डर लग रहा है और वह आपके साथ बैठने से मना कर रही है, जिसकी वजह से उड़ान भरने में देरी हो रही है।

हालांकि, गुलशन ग्रोवर के साथ यह पहला किस्सा नहीं है बल्कि और भी कई किस्से मशहूर हैं। एक बार मोरक्को में उन्हें एक वीजा ऑफिसर ने वीजा देने से मना कर दिया था। उसने कहा था कि आपने एक फिल्म में शाहरुख खान की पिटाई की है, जिस वजह से हम आपको वीजा नहीं दे सकते। इसके बाद अभिनेता ने उन्हें यह समझाया कि वह पिटाई बस फिल्मों के लिए थी, असल में हम दोनों अच्छे दोस्त हैं।

गुलशन ग्रोवर का करियर

गुलशन ग्रोवर को उनके नेगेटिव किरदार के लिए जाना जाता है। किरदार कोई सा भी हो, अपने अंदाज से हर एक किरदार को वह यादगार बना देते हैं। भले ही गुलशन ग्रोवर पर्दे पर ज्यादातर नेगेटिव किरदार में ही नजर आए हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह बहुत ही अच्छे और पॉजिटिव इंसान हैं।

उन्होंने अपने फिल्मी करियर में हर दिग्गज अभिनेता के साथ काम किया है। गुलशन ग्रोवर अपने फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्मों में काम कर चुके हैं, जिनमें ‘इज्जत’, ‘सौदागर’, ‘कुर्बान’, ‘दिलवाले’, ‘हिंदुस्तान की कसम’, ‘हेरा फेरी’, ‘मोहरा’, ‘कर्ज’, ‘बिन बुलाए बाराती’, ‘लज्जा’, ‘राम लखन’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button