बॉलीवुड

राजश्री प्रोडक्शन ने 75 साल किए पूरे, पीएम मोदी से मिले बधाई पत्र को पढ़ अनुपम खेर हुए इमोशनल

राजश्री प्रोडक्शन हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्म निर्माता कंपनियों में से एक मानी जाती है, जिसने इंडस्ट्री को ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘सौदागर’ और ‘मैने प्यार किया’ जैसी यादगार फिल्में दी हैं। गौरतलब है कि राजश्री प्रोडक्शन ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने 75 साल पूरे (Rajshree completes 75 years) कर लिए हैं और वो अपनी डायमंड जुबली का जश्न मना रही है। वहीं राजश्री का ये जश्न और दोगूना हो उठा है जब उसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बधाई पत्र मिला है।

जी हां, बता दें कि पीएम मोदी ने राजश्री प्रोडक्शन के 75 साल पूरे होने के मौके पर एक पत्र लिख बधाई दी है, जिसमें हिंदी सिनेमा उत्कृष्ट योगदान के लिए फिल्म निर्माता कंपनी को सराहा है। पीएम के इस लेटर में राजश्री को उनकी शानदार फिल्मों की विरासत का उल्लेख किया गया है, जिसने मनोरंजन के जरिए भारतीय संस्कृति को विस्तार दिया है। ऐसे में पीएम से मिले इस खत को पाकर राजश्री कपंनी भी फूले नहीं समा रही है। बता दें कि राजश्री ने एक रोचक वीडियो के जरिए इस लेटर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।


वहीं बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी इस खत को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। अनुपम खेर ने लेटर को शेयर करते हुए लिखा है, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी! Rajshri बीते 75 सालों से भारत की सबसे सर्वोत्तम और साफ़ सुथरी फ़िल्में बनानी वाली कम्पनी है, आज से 38 साल पहले मुझे सारांश में इन्होंने ही मुझे introduce किया था! आपके लिखे इस letter से राजश्री परिवार का सम्मान हम सबके लिए गौरव की बात है’।


गौरतलब है कि राजश्री कंपनी की स्थापना साल 1947 में ताराचंद बड़जात्या ने की थी, इस कंपनी ने बतौर फिल्म निर्माता बीते 75 सालों में (Rajshree completes 75 years) अनुपम खेर के जैसे ही कई नामी कलाकारों के करियर को उड़ान दी है। बता दें कि सलमान खान को भी बॉलीवुड में ब्रेक देने वाला राजश्री प्रोडक्शन ही है। वहीं अब जल्द ही राजश्री अपनी 60 वीं फिल्म ऊंचाई पेश करने जा रही है, जिसमें अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर, नीना गुप्ता, बोमन ईरानी और परिणीति चोपड़ा जैसे कलाकार नजर आएंगे।

Related Articles

Back to top button