विशेष

“मैम मत जाओ प्लीज…” शिक्षिका की विदाई पर छात्राएं हुईं भावुक, खूब फूट-फूटकर रोईं : Video

टीचर और स्टूडेंट्स का रिश्ता सबसे अनमोल माना जाता है। भले ही एक बच्चे का जन्म मां की कोख से होता है परंतु उसे सब कुछ सिखाने वाला एक टीचर ही होता है। टीचर हमेशा अपने विद्यार्थियों के जीवन को बनाने में निस्वार्थ भाव से अपनी सेवा देता है। टीचर का स्थान इस संसार में सबसे ऊंचा माना जाता है क्योंकि टीचर ही हमारे जीवन को तराश कर पत्थर से हीरा बनाता है। इसी वजह से एक टीचर और स्टूडेंट्स का रिश्ता बहुत अनमोल माना जाता है।

माता-पिता के बाद शिक्षक ही ऐसा व्यक्ति होता है, जिसे ईश्वर का दर्जा दिया गया है। जीवन के हर एक मोड़ पर शिक्षक हमारी राह आसान करते हैं। इसी बीच बिहार के नवादा में टीचर और स्टूडेंट के प्यार और लगाव का एक बेहद खूबसूरत वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, यहां पर एक महिला टीचर ने 11 साल बाद स्कूल से ट्रांसफर ले लिया।

बुधवार को शिक्षिका का स्कूल में आखिरी दिन था और उनकी विदाई होनी थी। जब शिक्षिका की विदाई का समय आया तो स्कूल के छात्र-छात्राएं फूट-फूटकर रोने लगे। बच्चों के मन में अपने प्रति इतना प्यार देखकर शिक्षिका भी अपनी आंखों के आंसू को रोक नहीं पाईं और छात्राओं को गले लगाकर वह चुप कराने लगीं।

शिक्षिका ने खुद लिया ट्रांसफर

दरअसल, आज हम आपको जिस खबर के बारे में बता रहे हैं यह नवादा जिले के रजौली प्रखंड के राम लाल इंटर विद्यालय तारगीर से सामने आया है। साल 2011 में शिक्षिका डॉक्टर विनीता प्रिया ने स्कूल ज्वाइन किया था। स्कूल में सामाजिक विज्ञान पढ़ाने वाली शिक्षिका डॉ विनीता प्रिया ने यह कभी नहीं सोचा था कि इस स्कूल से जाने पर बच्चों के साथ-साथ अभिभावक भी इतने भावुक हो जाएंगे। बुधवार को उनकी विदाई थी। करीब 11 साल बाद शिक्षिका ने खुद अपनी मर्जी से ट्रांसफर लिया है।

छात्राएं फूट-फूटकर रोईं, शिक्षिका के भी निकले आंसू

शिक्षिका के विदाई समारोह में सभी बच्चे बेहद भावुक हो गए थे। जब स्कूल से शिक्षिका की विदाई हो रही थी, तो उस समय बच्चे कदम कदम पर शिक्षिका डॉ विनीता प्रिया का मार्ग रोके हुए खड़े नजर आए थे। हर छात्र-छात्राओं की आंखों में आंसू दिख रहे थे। बच्चे यह जिद कर रहे थे, कि वह स्कूल से ना जाएं। वहीं शिक्षिका भी बच्चों की जिद के आगे बेहद बेबस नजर आईं। शिक्षिका की आंखों से भी आंसू छलक पड़े। छात्राओं के साथ साथ शिक्षिका भी रोने लगीं। शिक्षिका के गले से लिपटकर छात्राएं फूट-फूट कर रोईं।

यहां देखें वीडियो

शिक्षिका विनीता प्रिया ने बच्चों को बहुत समझाने की कोशिश की और उन्होंने यह कहा कि वह समय समय पर स्कूल आती रहेंगी। तब जाकर बच्चे शांत हो गए, जिसके बाद शिक्षिका ने स्कूल से विदा ली। विद्यालय प्रशासन ने विदाई समारोह में डॉ विनीता को जाने को विद्यालय के लिए क्षति बताया है।

शिक्षकों का ऐसा कहना है कि विनीता ने बहुत ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा होकर अपना कार्य किया है। आपको बता दें कि इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स भी भावुक हो जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button