बॉलीवुड

कभी पैसों की किल्लत की वजह से ट्रेन में गाना गाते थे आयुष्मान खुराना, फिर यूं चमकी किस्मत

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। वह अपने किरदारों के साथ बखूबी न्याय करते हैं और लोग उनकी एक्टिंग के कायल है। 14 सितंबर साल 1986 को चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान खुराना अब तक अपने करियर में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और उन्होंने फिल्म फेयर अवार्ड से लेकर नेशनल अवार्ड तक हासिल कर लिए हैं।

आज आयुष्मान खुराना का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े अभिनेताओं में शामिल है। इतना ही नहीं बल्कि साल 2020 में आयुष्मान खुराना को टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 प्रभावित करने वाले व्यक्तियों में भी शामिल किया गया था। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं आयुष्मान खुराना के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

ayushmann khurrana

आयुष्मान खुराना का शुरुआती करियर
फिल्मों में काम करने से पहले आयुष्मान खुराना एक रेडियो चैनल में बतौर आरजे के रूप में काम किया करते थे। इसके बाद आयुष्मान खुराना ने एमटीवी के मशहूर शो रोडीज-2 में हिस्सा लिया और वह इस शो को जीतने में कामयाब रहे। इसके बाद आयुष्मान खुराना को फिल्म ‘विकी डोनर’ में काम करने का मौका मिला और इस फिल्म के माध्यम से वह रातोंरात सुपरस्टार बन गए।

ayushmann khurrana

इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ मशहूर अभिनेत्री यामी गौतम नजर आई थी और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म के लिए दोनों ही कलाकारों को कई अवार्ड भी प्राप्त हुए।

पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाते थे आयुष्मान खुराना
कहा जाता है कि जब आयुष्मान खुराना के पास पैसे नहीं हुआ करते थे तो वह अपनी पॉकेट मनी के लिए ट्रेन में गाना गाया करते थे। इस किस्से को साझा करते हुए खुद आयुष्मान खुराना ने बताया था कि एक बार वह अपने कॉलेज ग्रुप के साथ गोवा जा रहे थे, इसी दौरान उनके पास पैसे नहीं थे।

ayushmann khurrana

ऐसे में पैसों के लिए उन्होंने ट्रेन में ही गाना गाना शुरू कर दिया। उन्हें ये आईडिया पसंद आया, इसके बाद आयुष्मान खुराना ने लगातार कई दिनों तक ट्रेन में गाना गाया और अपने जेब खर्च के पैसे निकालें।

आयुष्मान खुराना की फिल्में
‘विकी डोनर’ में काम करने के बाद आयुष्मान खुराना ने अपने करियर में ‘बेवकूफियां’, ‘नौटंकी साला’, ‘हवाइजादा’, ‘दम लगा कर हईशा’, ‘ड्रीम गर्ल’, ‘बधाई हो’, ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया और लोगों को अपना दीवाना बनाया।

ayushmann khurrana

आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म
बात करें आयुष्मान खुराना के वर्क फ्रंट के बारे में तो वह जल्द ही फिल्म ‘डॉक्टर जी’ में दिखाई देने वाले हैं। इस फिल्म के अलावा भी आसमान खुराना के पास ‘अनेक’, ‘गुगली’, ‘एक्शन हीरो’, ‘शूट द पियानो प्लेयर’, ‘छोटी सी बात’ जैसी फिल्मों में दिखाए देंगे।

Related Articles

Back to top button