मनोरंजन

पुलिस कॉन्स्टेबल जिसने Indian Idol के मंच पर रच दिया था इतिहास, जाने कहां है आज वो शो का विनर

इंडियन टेलीविजन का पहला सिंगिंग रियलिटी शो Indian Idol का 13वां सीजन 10 सितंबर से शुरू हो चुका है। ऐसे में एक बार से मनोरंजन की दुनिया में ‘इंडियन आइडल’ की धूम सी मच चुकी है। गौरतलब है कि ‘इंडियन आइडल’ के जरिए कई सारे सिंगिंग टैलेंट को अपना जौहर दिखाने का मौका भी मिला है।

खासतौर पर बात अगर इसके विनर्स Indian Idol Winners की जाए तो इस शो के कई विजेताओं ने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है, हालांकि वहीं कुछ विजेता शो के बाद गुमनामी की दुनिया में खो गए। यहां हम शो के एक ऐसे ही विजेता की बात कर रहे हैं जिसे इंडियन आइडल’ के जरिए लोकप्रियता तो काफी मिली पर वो देर तक टिक न सकी। दरअसल, हम बात कर रहे है ‘इंडियन आइडल’ के तीसरे सीजन के विजेता प्रशांत तमांग की।

साल 2007 में Indian idol के विजेता बने थे प्रशांत तमांग

गौरतलब है कि दार्जिलिंग के रहने वाले प्रशांत तमांग ने साल 2007 में ‘इंडियन आइडल’ जीता था। उस वक्त इनकी लाइफ जर्नी काफी सुर्खियों में भी आई थी।

क्योंकि प्रशांत उस वक्त पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल की नौकरी कर रहे थे और ऐसे में पुलिस जैसी नौकरी के साथ गायिकी के क्षेत्र में नाम बनाना अपने आप में बड़ी बात थी। प्रशांत की निजी जिंदगी की बात करें तो अपनी पिता की मौत के बाद उन्हें पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल की नौकरी मिली थी लेकिन गायिकी के शौके चलते वो पुलिस आर्केस्ट्रा में गाना भी गाते थे।

शो जीतने के बाद मिला नेपाली फिल्मों में काम करने का मौका

ऐसे में जब साल 2007 में प्रशांत ने ‘इंडियन आइडल’ में भाग लिया तो उनके विभाग समते पूरे पश्चिम बंगाल की जनता ने उन्हें खूब सपोर्ट किया। और फिर अपने हुनर और जनता के भारी सहयोग की बदौलत उन्होने बाकी प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए शो जीत लिया। Indian Idol शो जीतने के बाद प्रशांत तमांग रातों-रात स्टार बन गए।

यहां तक कि उन्हें देश से बाहर नेपाल में काफी लोकप्रियता मिली और उसके चलते उन्हें नेपाली फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला। बता दें कि साल 2010 में प्रशांत की पहली नेपाली फिल्म ‘गोरखा पलटन’ रिलीज हुई और फिर इसके बाद परदेसी और निशानी जैसी फिल्मों में भी आईं।

लेकिन हाल के सालों में प्रशांत की फिल्मों और गानो से जुड़ी कोई अपडेट नहीं आई है। लगता है कि प्रशांत के गानों और एक्टिंग का सफर थम गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि ‘इंडियन आइडल’ के मंच से चमका ये सितारा भी बाकियों की तरह अब गुमनामी के बादलों में खो सा गया है।

Related Articles

Back to top button