धार्मिक

-नवरात्रि में कपूर के ये टोटके बनाएंगे आपके सभी बिगड़े काम, हमेशा बनी रहेगी सुख-शांति

देश भर में नवरात्री का त्यौहार मनाया जा रहा है. हर कोई माता की आराधना में डूबा हुआ है. माता की कृपा पाने के लिए हर रोज पूजा की जाती है. माता की पूजा में कोई वस्तु हो या न हो. लेकिन कपूर हमेशा ही रहता है. आपको बता दें कि नवरात्रि में कपूर के उपाय बहुत लाभकारी माने जाते हैं. देवी की पूजा के अलावा कपूर के टोटके व्यक्ति की हर परेशानी दूर कर देते हैं. आपको बताते है इन नौ दिनों में कैसे करें कपूर के टोटके

इस तरह बनेंगे आपके बिगड़े काम
अगर आपको लाख कोशिशों के बाद भी अपने काम में सफलता नहीं मिल रही है. हर बार किसी न किसी वजह से आपके काम में रुकावट आ रही है तो नवरात्रि के दिनों में एक चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग को जलाकर पूरे घर में घुमा दें. नौ दिनों तक ये टोटका आजमाएं. मान्यता है कि इससे सारी बाधाएं खत्म हो जाएंगी.

 kapoor

तिजोरी रहेगी हमेशा भरी
आपको बता दें कि नवरात्रि के दिनों में मां की आरती कपूर से करना बहुत ही फलदायी माना गया है. नौ दिन तक सुबह कपूर को पूरे घर में घुमाएं और देवी लक्ष्मी की आरती करें. कहा जाता है कि इससे गरीब भी धनवान बन जाता है.

 kapoor

प्राप्त होता है अटका हुआ धन
अगर आप खूब मेहनत कर रहे है इसके बाद भी पैसा आपके हाथ में नहीं टिक रहा है. वहीं काफी लम्बे समय से आपको अपना अटका हुआ धन नहीं मिल रहा है तो नवरात्रि के दिनों में एक गुलाब के फूल में कपूर जलाकर मां दुर्गा को अर्पित करें. इससे आपकी पैसों से संबंधित हर तरह की परेशानी खत्म हो जाएगी और आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी.

 kapoor

रोगों का होगा नाश
अगर आपको कई तरह की गंभीर बीमारियों ने अपना निशाना बनाया हुआ है. इलाज़ होने के बाद भी कुछ परिणाम सामने नहीं आ रहे है तो पानी में कपूर के तेल की दो बूंदे डालकर स्नान करें. मान्यता है कि इससे शरीर स्वच्छ होता है, नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और धीरे-धीरे बीमारी खत्म होने लगती है.

 kapoor

दूर होंगे वास्तु दोष
आपको बता दें कि घर में वास्तु दोष होने से परिवार के बीच भी तनातनी होती रहती है. घर में झगडे होते है. पति-पत्नी में भी लड़ाई होती है. इस तरह के क्लेश से राहत पाने के लिए घर के चारों कोनों में एक कपूर का टुकड़ा रख दें. जैसे-जैसे ये गलेगा घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती जाएगी. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

Related Articles

Back to top button