विशेष

दिमाग का चैलेंज: अलमारी में छिपी है एक नन्हीं बिल्ली, होशियार हो तो 15 सेकंड में ढूंढकर बताओ

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) यानि नजरों का धोखा, इस टाइप की तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। ऐसी फोटो में सामान्यतः आपको एक सीन दिखाया जाता है। फिर उसमें एक जानवर या ऑब्जेक्ट को खोजने के लिए कहा जाता है। हालांकि इसे खोजना इतना आसान भी नहीं होता है।

यह जानवर अपने आसपास के वातावरण में इस कदर घुलमिल जाता है कि पहली नजर में नहीं दिखता है। सिर्फ तेज दिमाग वाले लोग ही इसे खोज पाते हैं। इस तरह की ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग के लिए भी अच्छी खासी कसरत होती है। आज हम भी आपके सामने ऐसी ही एक पहेली लेकर आए हैं। इस पहेली को यदि आप ने हल कर लिया तो आपसे बड़ा जीनियस कोई नहीं होगा।

वार्डरोब में छिपी है बिल्ली, आपको दिखी?

इस तस्वीर को ध्यान से देखिए। इसमें आपको एक कमरे में बड़ी सी अलमारी दिख रही है। इस अलमारी में कई तरह के सामान मौजूद हैं। जैसे हैंडबैग, टोपी, जूते और सूटकेस इत्यादि। साथ ही कमरे में एक बिल्ली भी छिपी हुई है। अब आपको इस बिल्ली को खोजकर दिखाना है। यह बिल्ली बड़ी ही चालाक है। वह ऐसी जगह छिपी है जहां आपकी नजरें आसानी से नहीं जाएगी।

आपको हम एक हिंट भी दे देते हैं। बिल्ली कमरे में रखी इस बड़ी सी अलमारी के अंदर ही कहीं छिपी हुई है। तो चलिए अब बिना किसी देरी के अपने दिमाग को काम पर लगा दीजिए। वैसे हम पहले ही बता दें कि इस बिल्ली को खोजना इतना आसान भी नहीं है। सिर्फ 2% लोग ही इस तस्वीर में छिपी बिल्लियों को खोज सकेंगे। अब देखना ये है कि आप उन 2% जीनियस लोगों में शामिल हैं या नहीं।

यहां छिपी बैठी है बिल्ली

हाँ तो दोस्तों, क्या आपको बिल्ली दिखाई दी? यदि हां तो मुबारक हो आप बहुत होशियार शख्स हैं। और यदि नहीं दिखी तो कोई बार नहीं। हम आपकी बिल्ली ढूँढने में मदद कर देते हैं। आप इस अलमारी के नीचे की साइड ध्यान से देखिए। यहां पीली सैंडल के पास आपको एक क्यूट सी बिल्ली छिपी हुई दिख जाएगी। वह बड़े ही प्यार से छिपकर बाहर की ओर झांक रही है।

उम्मीद करते हैं कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। यदि हां तो इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करें। जरा आप भी देखिए कि आपके दोस्त रिश्तेदार आपसे ज्यादा होशियार है या नहीं?

Related Articles

Back to top button