क्रिकेट

युसूफ पठान और मिचेल जॉनसन ने क्रिकेट को किया शर्मशार, मैदान में हुई जोरदार लड़ाई, देखें वीडियो

लीजेंड्स लीग क्रिकेट इस समय अपने रोमांचक मोड़ पर है. क्वालीफायर मैच में रास टेलर (84) और कैरेबियाई धुरंधर एश्ले नर्स (नाबाद 60) की तूफानी पारियों के दम पर इंडिया कैपिटल्स ने भीलवाड़ा किंग्स को चार विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस मैच में भीलवाड़ा किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इस बड़े से लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स ने तीन गेंद बाकी रहते छह विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली.

इस मैच के दौरान कई सारे हीरो निकल कर आए लेकिन जब भिलवाड़ा की टीम बैटिंग कर रही थी तब एक ऐसी घटना मैदान में देखने को मिली जिसने इस मैच का मज़ा किरकिरा कर दिया. इस मैच में मिचेल जॉनसन और युसूफ पठान के बीच काफी जोरदार गहमागहमी देखने को मिली. मैच में मिचेल जॉनसन ने पहले छोटे भाई इरफान पठान को गुस्सा दिलाया. उसके बाद मिचेल जॉनसन ने उनके बड़े भाई युसूफ से पंगा लिया तो मामला हद से ज्यादा गंभीर हो गया.

Mitchell Johnson and Yusuf Pathan

इस मैच की पहली पारी के दौरान जब दोनों भाई अपनी टीम के लिए बैटिंग कर रहे थे. मैच के 19वें ओवर में जब जॉनसन अपना आखरी ओवर फेंक रहे थे तो उन्होंने युसूफ पठान से पंगा लिया और उन्हें कुछ अनाब-शनाब कह डाला. इस दौरान दूसरे छोर पर उनके छोटे भाई इरफान भी यह सब देखते रहे. इसके बाद जब जॉनसन लगातार अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आए तो युसूफ पठान उनसे भीड़ गए. पहले युसूफ ने गुस्से में जॉनसन को धक्का दिया और फिर जॉनसन ने भी ताव दिखाते हुए युसूफ को धक्का दें मारा.


इसी दौरान इन दोनों के बीच में अंपायर्स ना आते तो ये मामला और भी ज्यादा गंभीर हो सकता था. अब इस घटना का वीडियो बड़ी ही तेज़ी से वायरल हो रहा है. क्रिकेट प्रेमी मिचेल जॉनसन की इस हरकत को देखकर उनकी काफी आलोचना कर रहे है. इस नोक-झोंक के बाद यूसुफ का विकेट जानसन ने लिया तो वहीं मिचेल जानसन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया गया. वहीं पहली पारी के दौरान भीलवाड़ा किंग्स की तरफ से भी काफी अच्छी बल्लेबाजी हुई और पोर्टरफील्ड ने 37 गेंदों पर 59 रन, शेन वाटसन ने 39 गेंदों पर 65 रन, यूसुफ पठान ने 24 गेंदों पर 4 छक्के व 3 चौकों की मदद से 48 रन बनाये. राजेश बिश्नोई ने भी 11 गेंदों पर नाबाद 36 रन का योगदान दिया.

अब इंडिया कैपिटल्स का सामना फाइनल में गुजरात जायंट्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम से होना है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सोमवार यानि आज खेला जाएगा. इसके बाद फाइनल मुकाबला पांच अक्टूबर के दिन होना है.

Related Articles

Back to top button