मनोरंजन

निधन से चंद घंटे पहले “नट्टू काका” की ऐसी हो गई थी हालत, बताई थी अपनी आखिरी इच्छा

टीवी का मशहूर कॉमेडी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नट्टू काका का किरदार निभाने वाले अभिनेता घनश्याम नायक अब हमारे बीच में नहीं रहे हैं। नट्टू काका यानी घनश्याम नायक के किरदार को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया। इन्होंने अपने इस किरदार से मनोरंजन की दुनिया में दमदार पहचानी बनाई लेकिन तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता घनश्याम नायक एक साल पहले यानी आज के ही दिन 3 अक्टूबर को इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह कर चले गए थे।

आपको बता दें कि घनश्याम नायक ने टीवी के कई शोज में काम किया। इसके साथ ही बहुत सी फिल्मों में भी नजर आ चुके थे। घनश्याम नायक को टीवी शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नट्टू काका की भूमिका के लिए जाना जाता है। घनश्याम नायक कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उनके जीवन के आखिरी पल काफी मुश्किलों से भरा रहा था। इतना ही नहीं बल्कि मृत्यु से पहले उन्होंने अपने परिवार के सामने अपनी आखिरी इच्छा भी रखी थी, जिसे पूरा किया गया था।

घनश्याम नायक का करियर

अगर हम घनश्याम नायक का नट्टू काका बनने के सफर के बारे में बात करें, तो उनके लिए यह सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। घनश्याम नायक ने महज सात साल की उम्र से ही अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार के रूप में की थी। उन्होंने अपना करियर साल 1960 में शुरू किया था। छोटी उम्र में ही उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। इतना ही नहीं बल्कि घनश्याम नायक ने थिएटर भी किया था।

घनश्याम नायक ने अपने 57 वर्ष के करियर में 350 से ज्यादा हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कई गुजराती फिल्मों के गानों में अपनी आवाज भी दी थी। लेकिन टीवी का मशहूर कॉमेडी सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” में नट्टू काका का किरदार निभा कर उन्हें असली पहचान हासिल हुई।

कैंसर की वजह से घनश्याम नायक की ऐसी हो गई थी हालत

नट्टू काका यानी घनश्याम नायक अपने जीवन के अंतिम पल में बहुत दिक्कत में थे। कैंसर की वजह से उनकी हालत कैसी हो गई थी, इस बात को अभिनेता के बेटे विकास ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था। विकास ने यह बताया था कि उनके पिता को सांस लेने में दिक्कत शुरू हो गई थी। उन्होंने बताया कि ऐसे में उन्होंने घर पर ऑक्सीजन और नर्सों की व्यवस्था करने का प्रयास किया।

लेकिन इसके बावजूद भी मामला और भी गंभीर होता चला गया, जिसके बाद घनश्याम नायक को अस्पताल में ले जाया गया और वहां पर उन्हें आईसीयू में एडमिट होना पड़ा। अभिनेता के बेटे ने यह बताया था कि हालत थोड़ी सुधरने पर उनको रूम में शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन दोबारा से उनकी हालत बिगड़ने लगी थी, जिसके चलते फिर से उन्हें आईसीयू में भेज दिया गया था।

घनश्याम नायक के निधन से 15 दिन पहले उनका शुगर लेवल भी बहुत बढ़ा हुआ था। वह किसी भी व्यक्ति को पहचान नहीं पा रहे थे। जब उनका शुगर लेवल कुछ कम हुआ तो वह दोबारा से लोगों को पहचानने लगे लेकिन मृत्यु के चंद घंटे पहले ही उनको अपना नाम तक याद नहीं था। अभिनेता के बेटे ने यह बताया कि उस समय उन्हें एहसास हो गया कि वह इस दुनिया को छोड़ कर हमेशा हमेशा के लिए जाने वाले हैं।

घनश्याम नायक ने परिवार के सामने रखी थी ये आखिरी इच्छा

आपको बता दें कि कैंसर की वजह से घनश्याम नायक की 9 बार कीमोथेरेपी हुई थी और कोरोना वायरस की वजह से भी उन्हें छुट्टी पर भेज दिया गया था। जब वह 9 महीने के बाद सेट पर वापस आए थे तो उन इसी बीच उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। तब घनश्याम नायक ने अपने परिवार के सामने अपनी अंतिम इच्छा रखी थी।

दरअसल, घनश्याम नायक अपने काम से बेहद प्यार करते थे। उनकी आखिरी इच्छा थी कि वह मेकअप के साथ मरना चाहते थे। इसका मतलब कि वह काम करते करते इस दुनिया से जाना चाहते थे। घनश्याम नायक की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए निधन के बाद उनका मेकअप करवाया गया और नट्टू काका बनकर वह इस दुनिया को अलविदा कह गए।

Related Articles

Back to top button