अजब ग़जब

फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर बन कर अवैध वसूली करता था भारी भरकम शख्स, एक ग़लती से पकड़ा गया

देश में पुलिस की वर्दी का धौंस जनता के सिर चढ़कर बोलता है, ऐसे में कई बार कुछ लोग इस धौंस को शौक-शौक में आजमाने का जोखिम उठा लेते हैं। फर्जी पुलिस (fake police inspector) बनकर जनता पर धाक जमाने वाले ऐसे कई सामने आ चुके हैं, जिसमें ताजा मामला यूपी के फिरोजाबाद से सामने आया है।

फर्जी इंस्पेक्टर की हरकतों के चलते हुुआ शक

दरअसल, फिरोजाबाद पुलिस ने एक कमाल का भारी भरकम और वजनदार इंस्पेक्टर पकड़ा है, जो गाजियाबाद से चलकर फिरोजाबाद में वसूली करने पहुंचा था। लेकिन उसकी किस्मत खराब थी जो ऐनवक्त में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। क्योंकि जो उम्र उसकी थी उस उम्र में दारोगा को इतना भारी भरकम होना किसी को हजम नहीं हुआ। ऐसे में जब कुछ लोगों को उसकी हरकतों पर शक हुआ तो पुलिस से शिकायत कर दी।

22 साल की उम्र में 180 किलो का है वजन

बता दें कि मुकेश नाम का ये फर्जी इंस्पेक्टर लंबे समय से टोल से बचने और हाईवे पर वसूली का काम करता था। वहीं मुकेश का वजन 180 किलो यानी कि करीब दो कुंदल के आसपास है,  जबकि उसकी उम्र मात्र 22 साल की है। बस यहीं से इसकी पोल खुल गई। क्योंकि इतनी कम उम्र में वो भी थ्री स्टार वाला इंस्पेक्टर, वो भी इतने अधिक वजन का। लोगों को यहीं से शक हो गया और पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस के मुताबिक शनिवार रात को मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि टूंडला की राजा ताल चौकी के जरौलीकला मोड़ पर पुलिस की वर्दी में संदिग्ध व्यक्ति खड़ा है। जो इंस्पेक्टर बनकर अवैध वसूली कर रहा है। मुखबिर की इस सूचना के बाद टूंडला पुलिस ने घेरे बंदी करके फर्जी इंस्पेक्टर (fake police inspector) को धर दबोचा। टूंडला पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए फर्जी इंस्पेक्टर का नाम मुकेश यादव, निवासी गाजियाबाद बताया।

फर्जी आईकार्ड दिखा दे रहा था सबको चकमा

आरोपी मुकेश यादव के पास से पुलिस ने वैगनआर कार, दो पैनकार्ड, एक पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, तीन एटीएम, मेट्रो यात्रा कार्ड और फर्जी इंस्पेक्टर का आईकार्ड बरामद हुआ है। पुलिस के सामने मुकेश ने कबूल किया है, कि उसने ये रूप टोल और वसूली के लिए धरा था।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ले रहे हैं मजे

वहीं अब सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके साथ यूजर्स मजाकिया टिप्पणी भी कर रहे हैं।एक यूजर्स ने इस खबर की पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा है कि ‘इसके पेट में तो पूरी कोतवाली समा सकती हैं’। वहीं दूसरे यूजर्स ने लिखा है कि ‘बाप रे बाप, ये तो पूरा थाना अपने अंदर लेकर घूम रहा है’।

Related Articles

Back to top button